Muzaffarpur: ऑक्सीजन प्लांट पर मजिस्ट्रेटों का पहरा, कालाबाजारी रोकने के लिए डीएम ने दिए निर्देश

Muzaffarpur News डीएम ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश प्रतिदिन उत्पादन पांच से आठ सौ सिलेंडर करने को कहा। ऑक्सीजन व खाद्यान्न की जमाखोरी और कालाबाजारी रोकने के निर्देश दिए गए। बैठक में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:27 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:27 AM (IST)
Muzaffarpur: ऑक्सीजन प्लांट पर मजिस्ट्रेटों का पहरा, कालाबाजारी रोकने के लिए डीएम ने दिए निर्देश
समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में बैठक करते डीएम प्रणव कुमार

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों के बीच व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने समीक्षा बैठक की। इसमें ऑक्सीजन व खाद्यान्न की जमाखोरी और कालाबाजारी रोकने के निर्देश दिए गए। वहीं ऑक्सीजन की उत्पादन क्षमता बढ़ाने को भी कहा गया। ऑक्सीजन सिलेंडर के पारदर्शी वितरण के लिए बेला स्थित प्लांट पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती का निर्देश दिया गया। बैठक में स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के पदाधिकारी मौजूद थे।

बैठक में डीएम ने डिप्टी ड्रग कंट्रोलर से ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि जिले में बेला में स्थित ऑक्सीजन प्लांट की उत्पादन क्षमता पांच सौ सिलेंडर प्रतिदिन है। पूरी कोशिश की जा रही है कि अगले दो-तीन दिनों में इसकी क्षमता आठ सौ सिलेंडर प्रति दिन हो जाए। डीएम ने निर्देश दिया कि इस दिशा में जो भी कठिनाइयां हैं उसे दूर करते हुए प्रतिदिन आठ सौ सिलेंडर उत्पादन की क्षमता शीघ्र बढ़ाई जाए। डिप्टी ड्रग कंट्रोलर ने बताया कि जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त है। इसकी किल्लत नहीं है। डीएम ने बेला स्थित ऑक्सीजन प्लांट पर दो मजिस्ट्रेटों को तैनात करने का भी निर्देश दिया। 

स्टॉक करने वाले थोक विक्रेताओं के खिलाफ करें कार्रवाई

डीएम ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी को निर्देश दिया कि जमाखोरी के विरुद्ध निरंतर छापेमारी की जाए। इसके लिए टीम बनाकर कार्रवाई शुरू करें। खाद्य पदार्थों का कृत्रिम संकट पैदा करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। खाद्य पदार्थों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया। वितरण एवं लिङ्क्षफ्टग की स्थिति के अवलोकन की बात कही गई। स्टॉक करने वाले थोक विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीएम ने सख्त निर्देश दिए। उन्होंने खाद्यान्न समेत अन्य खाद्य पदार्थों की कीमत भी डिस्प्ले कराने को कहा। 

chat bot
आपका साथी