मुजफ्फरपुर : डीलर के यहां वैक्सीन लेने वालों की संख्या कम देख डीएम नाराज, दी चेतावनी

शहरी इलाके में शत प्रतिशत टीकाकरण को लेकर जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण। जनवितरण प्रणाली दुकानदार को टास्क उसके पोषक क्षेत्र का एक भी आदमी बाकी रहा तो होगी कार्रवाई। वन वीक नगर निगम कंपलीट अभियान के तहत हर स्तर पर निगरानी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:51 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:51 PM (IST)
मुजफ्फरपुर : डीलर के यहां वैक्सीन लेने वालों की संख्या कम देख डीएम नाराज, दी चेतावनी
वैक्सीन नहीं ले जाने के कारण मड़वन पीएचसी में होने वाले रविवार को वैक्सीनेशन कार्य ठप रहा।

मुजफ्फरपुर, जासं। नगर निगम में चल रहे टीकाकरण महाअभियान को लेकर डीएम प्रणव कुमार कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। ब्रह्मपुरा लक्ष्मी नारायण मंदिर के समीप जनवितरण प्रणाली दुकान पर पहुंचे। वहां पर काफी कम संख्या में लोगों के पहुंचने पर नाराज हुए। चेतावनी देते हुए कहा कि दुकान के पोषक क्षेत्र में जितने भी लोग हैं उसमें एक भी वैक्सीन लेने से बाकी रह गए तो कार्रवाई होगी।

मड़वन पीएचसी ने नहीं उठाया वैक्सीन

मड़वन पीएचसी की ओर से वैक्सीन का उठाव नहीं किया गया। इसके कारण अभियान प्रभावित हुआ। जानकारी के अनुसार चार सौ वैक्सीन पीएचसी के लिए आवंटित था, लेकिन वहां के कर्मी उठाव नहीं कर पाए। गाड़ी वापस लेकर चले गए। सेंटर के प्रभारी को उठाव को आए कर्मी ने कहा कि 400 डोज लेकर जाएंगे तो वहां भीड़ से पिटाई मिलेगी, इसलिए वैक्सीन ज्यादा मिलने पर ही ले जाएंगे। वैक्सीन नहीं ले जाने के कारण मड़वन पीएचसी में होने वाले रविवार को वैक्सीनेशन कार्य ठप रहा।

99 केंद्रों पर 15,272 लोगों को दी गई वैक्सीन

नगर निगम शहरी क्षेत्र में वैक्सीनशन महाभियान में जिले के कुल 99 केंद्रों पर रविवार को 15,272 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। इसमें 12,466 लोगों को पहला और 2,496 लोगों को सेकेंड डोज मिला। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. एके पांडेय ने बताया कि महाभियान के दूसरे दिन रविवार को शहरी क्षेत्र में सदर अस्पताल में 460, बालू घाट में 1380, ब्रह्मपुरा में 1780, अघोरिया बाजार में 199, कन्हौली में 2540, शहरी क्षेत्र में 2951 लोगों को टीका दिया गया। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में औराई में 310, कांटी में 300, मीनापुर में 1836, साहेबगंज में 467 और सकरा में 673 लोगों को टीका दिया गया। शहरी क्षेत्र के नोडल अधिकारी डा. शंभू कुमार ने बताया कि महाभियान के लिए निर्धारित तिथि के अंदर ही शत प्रतिशत वैक्सीनशन कार्य पूरा कर लिया जाएगा। सोमवार को भी टीकाकरण जारी रहेगा। इस दौरान सभी क्षेत्र में सभी 49 वार्डों में 1-1 केंद्र समेत करीब 75 केंद्र पर कोरोना टीका दिया जाएगा। रविवार होने के कारण रेड क्रास और एसकेएमसीएच में वैक्सीनशन कार्य नहीं हुआ। सोमवार को यहां टीका दिया जाएगा।

सरैया पीएचसी में एंबुलेंस से भेजा गया टीका

रविवार को सरैया पीएचसी का एंबुलेंस सदर अस्पताल स्थिति सेंट्रल केंद्र मे टीका लेने के लिए पहुंचा। क्षेत्रीय टीका केंद्र से आरआई का टीका लेकर एंबुलेंस सरैया के लिए वापस हुआ। इस पर वहां पर एंबुलेंस चालक व कर्मी के बीच बकझक हुई। टीका केंद्र पर तैनात कर्मी ने कहा कि एंबुलेंस से मरीज को लाना है इससे टीका व दवा ले जाना उचित नहीं। टीका व अन्य कार्य के लिए अलग से वाहन का उपयोग करना है। बावजूद इसके पीएचसी द्वारा एंबुलेंस से टीका व अन्य सामान ढोया जा रहा है। इसकी शिकायत सिविल सर्जन तक गई। सीएस डा.विनय शर्मा ने पीएचसी प्रभारी से जवाब मांगा है।  

chat bot
आपका साथी