Muzaffarpur: बैंक लूट व अन्य संगीन वारदातों में शामिल अपराधियों का बनेगा रिकार्ड

पिछले तीन सालों में मुजफ्फरपुर वैशाली सीतामढ़ी व शिवहर जिले में कई बैंक लूट व कैश लूट की वारदातें हुई है। इसमें दूसरे जिले के अपराधियों की संलिप्तता सामने आई थी। इसके मदेनजर यह ठोस रणनीति तैयार की गई है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 11:44 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 11:44 AM (IST)
Muzaffarpur: बैंक लूट व अन्य संगीन वारदातों में शामिल अपराधियों का बनेगा रिकार्ड
रेंज आइजी ने चारों जिलों के एसपी को भेजा पत्र, डाटा में विस्तृत विवरणी रहेगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। बैंक व कैश लूट मामले में जेल भेजे गए दूसरे जिले के अपराधियों का रिकार्ड तैयार किया जाएगा। इसे लेकर रेंज आइजी गणेश कुमार ने तिरहुत के चारों जिलों के एसपी को पत्र भेजा है। कहा गया कि रिकार्ड में बदमाशों के तस्वीर के साथ आपराधिक रिकार्ड व उन सभी का डिटेल्स विवरणी रहेगा। बता दें कि पिछले तीन सालों में मुजफ्फरपुर, वैशाली, सीतामढ़ी व शिवहर जिले में कई बैंक लूट व कैश लूट की वारदातें हुई है। इसमें दूसरे जिले के अपराधियों की संलिप्तता सामने आई थी। इसके मदेनजर यह ठोस रणनीति तैयार की गई है। कहा गया कि विभिन्न वारदातों में कई जिलों के अपराधियों को पकड़कर जेल भी भेजा गया था। मगर डिटेल्स रिकार्ड पुलिस के पास नहीं था। इससे वारदात होने पर पुलिस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। आइजी ने कहा कि इन सभी अपराधियों की वर्तमान गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। हर दिन थाने पर इनको हाजिरी भी देनी होगी। वर्तमान में वह क्या कर रहे हैं, किस तरीके से उनका परिवार चल रहा है। इन सभी ङ्क्षबदुओं पर थानाध्यक्ष जानकारी जुटाएंगे। 

हमले और फायरिंग मामले में चुन्नू समेत सात पर प्राथमिकी

जासं, मुजफ्फरपुर : सदर थाना क्षेत्र के लक्ष्मी नगर फरदो इलाके में अगम कुमार सिंह पर हुए हमले मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इसमें गन्नीपुर के चुन्नू ठाकुर, पवन कुमार समेत सात लोगों को आरोपित किया गया है। पुलिस का कहना है कि कांड दर्ज कर मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आवेदन में आवेदक ने बताया कि वह 21 जून की शाम अपने दोस्त रुपेश कुमार के साथ बाइक से भोज खाने जा रहा थे। इसी क्रम में आरोपितों ने रास्ते में उनकी बाइक रोककर उनपर पिस्तौल की बट से हमला कर दिया। इसका विरोध करने पर एक आरोपित विकास ने बोला चुन्नू और पवन ने मारने का आदेश दिया है। विकास के कहने पर बिटटू ने वीडियो काल किया। बात करते हुए अगम ने कहा कि मुझसे क्या गलती हुई है। जिसपर चुन्नू व पवन ने गोली मार देने को कहा। इसके बाद बदमाशों ने फायरिंग की, मगर गोली नहीं लगी। तब सभी ने मिलकर लोहे की रड से मारपीट कर अधमरा कर दिया। शोरगुल पर स्थानीय लोग जुटे तो आरोपित भाग निकले। इसके बाद घायल अगम को इलाज के लिए भर्ती कराया गया। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि कांड दर्ज कर सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है।  

chat bot
आपका साथी