Muzaffarpur Covid Vaccination: कोरोना टीका लेन आईं महिलाओं को धूप में खड़ा कराने पर हंगामा

Muzaffarpur Covid Vaccination प्रभारी सिविल सर्जन से उलझा सुरक्षाकर्मी पहचान बताने पर मांगी माफी। हाई स्पीड इंटरनेट की अस्पताल प्रबंधक ने नहीं की व्यवस्था जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय ने इंटरनेट की गति धीमी होने पर नाराजगी जताई।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 09:32 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 09:32 AM (IST)
Muzaffarpur Covid Vaccination: कोरोना टीका लेन आईं महिलाओं को धूप में खड़ा कराने पर हंगामा
इंटरनेट धीमी गति रहने से रोज हंगामा हो रहा है। फोटो: जागरण

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Muzaffarpur Covid Vaccination: सदर अस्पताल परिसर में तीसरे चरण के कोरोना टीकाकरण के पांचवे दिन कुव्यवस्था हावी रही। धूप में महिलाओं को खड़ा कराया गया। कुव्यवस्था से तंग महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। वहीं हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा अस्पताल प्रबंधक की ओर से नहीं की गई। बात प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र आलोक तक पहुंची। वे पैदल सीएस कक्ष से टीकाकरण स्थल पर पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद उन्होंने महिलाओं को धूप में खड़ा देख सुरक्षा गार्ड को बरामदे में लाइन लगाने को कहा। गार्ड ने सवाल कर दिया कि आप कौन हैं जो आर्डर दे रहे है। गार्ड को प्रभारी सिविल सर्जन से उलझता देख उनके साथ चल रहे एक कर्मी ने परिचय दिया कि प्रभारी सिविल सर्जन हैं। सुरक्षा गार्ड ने तुरंत माफी मांगी तथा बरामदे में लाइन लगवाई। प्रभारी सिविल सर्जन ने परिसर में पंडाल बनाने, बरामदे के बाहर कुर्सी की व्यवस्था करने तथा टीकाकरण में सहयोग के लिए तीन अतिरिक्त काउंटर बढाने पर बल दिया। 

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एके पांडेय ने इंटरनेट की गति धीमी होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सदर अस्पताल प्रबंधक से कहा कि जिस तरह सदर अस्पताल के प्रबंधक चैम्बर में इंटरनेट का मुख्य कनेक्शन व गति है। उसी तरह से पुराने महिला वार्ड में भी अविलंब प्रबंधन होनी चाहिए। इसमें जिस तरह की लापरवाही सामने आ रही है उसमें सुधार होनी चाहिए। अगर सुधार नहीं हुआ तो प्रधान सचिव तक शिकायत जाएगी। कोरोना वैक्सीन को गति देने में इंटरनेट धीमी गति रहने से रोज हंगामा हो रहा है तथा विभाग की फजीहत हो रही है।

इस तरह से हुई नाराजगी

वरीय नागरिकों को तीन दिनों से हो रही परेशानी के बाद प्रभारी सिविल सर्जन ने दो अलग-अलग काउंटर बनाने का निर्देश दिया था। शुक्रवार को दो काउंटर बनाया गया। लेकिन फ्रंटलाइन के लिए जो काउंटर बनाया गया, उसमें वेरिफिकेशन के लिए प्रबंधन ने लाभुक महिलाओं को धूप में ही खडा करा दिया। इसके कारण महिलाएं परेशान होकर हंगामा पर उतर गई। प्रभारी सिविल सर्जन के हस्तक्षेप के बाद हंगामा शांत हुआ।  

chat bot
आपका साथी