Muzaffarpur Covid Vaccination: प्रतिदिन 30 से 50 हजार लोगों को कोरोना टीका देने का लक्ष्य तय

Muzaffarpur Covid Vaccination लक्ष्य पूरा करने को अब गांवों में शिविर लगाकर टीका एक्सप्रेस का लिया जाएगा सहयोग। राज्य मुख्यालय के आदेश पर सीएस ने सभी पीएचसी प्रभारियों को जारी किया अलर्ट। सीएस ने कहा कि टीका एक्सप्रेस को गांव में भेजकर शिविर लगाकर लक्ष्य पूरा किया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:44 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:44 AM (IST)
Muzaffarpur Covid Vaccination: प्रतिदिन 30 से 50 हजार लोगों को कोरोना टीका देने का लक्ष्य तय
सीएस ने कहा कि टीका एक्सप्रेस को गांव में भेजकर हर टोला स्तर पर शिविर लगाकर लक्ष्य पूरा किया जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Covid Vaccination: जिले में कोरोना टीकाकरण का दायरा बढ़ाने के लिए अब प्रतिदिन 30 से 50 हजार लोगों को टीका दिया जाएगा। राज्य मुख्यालय के आदेश पर सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने सभी पीएचसी प्रभारियों को अलर्ट जारी किया। सीएस ने कहा कि टीका एक्सप्रेस को गांव में भेजकर हर टोला स्तर पर शिविर लगाकर लक्ष्य पूरा किया जाएगा। 

इस तरह चलेगा अभियान

प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सूबे के सभी जिलों के सिविल सर्जन को निर्देश दिए हंै कि प्रतिदिन जिलों में 35 से 40 हजार लोगों को टीका लगाएं। इसमें हर वर्ग के लोग होने चाहिए। 18-44 वर्ग, 45-59 साल वालों और 60 साल से ऊपर वाले लोगों का टीकाकरण होना हैं। इस आदेश के बाद सिविल सर्जन ने कहा कि छह माह में जिले की आबादी के 70 फीसद लोगों का टीकाकरण करना हैं। इसके लिए हर पीएचसी में केंद्र बढ़ाए जाएंगे। साथ ही अधिक से अधिक वैक्सीन उपलब्ध हो, इसके लिए भी मुख्यालय से समन्वय बनाया जाएगा। प्रखंडों में चल रही टीका एक्सप्रेस हर कस्बे में कैंप लगा टीकाकरण करेगी। साथ ही शहरी क्षेत्र के टीका एक्सप्रेस प्रत्येक मोहल्ले में कैंप लगाकर टीकाकरण दिया जाएगा। आन द स्पाट लोगों को टीका दिया जाएगा।

मानव बल के डर से पुलिस सुरक्षा में टीकाकरण

मड़वन (मुजफ्फरपुर), संस: प्रखंड के गांधी जानकी उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय भटौना मड़वन में चल रहे टीकाकरण केंद्र से हटाए गए मानव बल द्वारा हंगामे की आशंका को लेकर पुलिस बुलाई गई। मंगलवार को जैसे ही हटाए गए मानव बल मड़वन पीएचसी पहुंचे, कर्मी सक्रिय हो गए। सूचना पर करजा पुलिस वहां पहुंची। हालांकि हटाए गए मानव बल अपनी रणनीति बनाकर चले गए। टीकाकरण केंद्र पर पुलिस बल दिनभर डटी रही। पीएचसी के बीसीएम टप्पू गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा हटाए गए मानव बल टीकाकरण में बाधा पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। इसलिए पुलिस बुलाई गई थी।  

chat bot
आपका साथी