Muzaffarpur Covid Vaccination: जिले में एक हजार 113 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन

Muzaffarpur Covid Vaccination एसकेएमसीएच में चार और सकरा पीएचसी में तीन खुराक हुई बर्बाद। जिसका सूची में नाम उसका टीकाकरण सेंटर पर होगा इंतजार। मंगलवार को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस होने से उस दिन टीका नहीं दिया जाएगा। अब अगले शनिवार को टीकाकरण किया जाएगा।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 06:50 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 06:50 AM (IST)
Muzaffarpur Covid Vaccination: जिले में एक हजार 113 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन
किसी भी तरह स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं हुई। फोटो : जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में 20 केंद्रों पर शनिवार को 1113 लोगों को टीका दिया गया। इस बीच एसकेएमसीएच में चार व सकरा पीएचसी में तीन खुराक बर्बाद हुईं। इसकी रिपोर्ट सरकार को भेजी गई है। एसकेएमसीएच टीकाकरण में अव्वल रहा। यहां 96 लोगों को टीका दिया गया। वहीं, प्रशांत मेमोरियल चैरिटेबल हॉस्पिटल दूसरे स्थान पर रहा। वहां 90 लोगों को वैक्सीन दी गई। अलग-अलग जगहों पर टीका लेने में प्रमुख लोगों में आइएमए अध्यक्ष डॉ.संजय कुमार, डॉ.सीबी कुमार, एसकेएमसीएच के उपाधीक्षक डॉ.बीएस झा शामिल रहे। चिकित्सकों ने कहा कि टीका लेने के बाद उनको कोई परेशानी नहीं हुई। सामान्य दिन की तरह ही सब काम किए। आइएमए अध्यक्ष ने कहा कि टीका के लिए लंबे समय से इंतजार था।

अब अगले शनिवार को होगा टीकाकरण

टीकाकरण के लिए मंगलवार और शनिवार का दिन तय है। इस हिसाब से अगले मंगलवार को 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस होने से उस दिन टीका नहीं दिया जाएगा। अब अगले शनिवार को टीकाकरण किया जाएगा।

जिसका नाम उसका रहेगा इंतजार

जानकारी के अनुसार जिसका नाम कोरोना वैक्सीन की सूची में होगी। उसका टीकाकरण सेंटर पर दोपहर दो बजे तक इंतजार होगा।

एसकेएमसीएच में रही निगरानी

एसकेएमसीएच में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.बीएस झा ने कोरोना का टीका लगवाकर अभियान की शुरुआत की। मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ.अकील अहमद मुमताज ने पूरी टीम के साथ वैक्सीन लगवाई। अस्पताल के वरीय चिकित्सक को टीका लगवाते देख अन्य डॉक्टर भी शामिल हुए। सभी अपने मोबाइल पर मिले मैसेज पर टीकाकरण स्थल पर पहुंचे। सुबह से शाम पांच बजे तक टीका लगाया गया। शाम तक 96 स्वास्थ्य कॢमयों ने टीका लवगाया। इसमें 65 पुरुष व 31 महिलाएं थीं। अबतक 220 स्वास्थ्य कॢमयों को टीका लगाया जा चुका है। अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया कि टीका लेने के बाद उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं है।

प्रशांत मेमोरियल चैरिटेबल हॉस्पिटल में 90 को मिला टीका

प्रशांत मेमोरियल चैरिटेबल हॉस्पिटल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए टीकाकरण का शुभारंभ वरीय चिकित्सक व निदेशक डॉ.मोती सिन्हा और प्रबंध निदेशक सेवानिवृत्त कमांडर शशांक शेखर ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व इंजेक्शन लेकर किया। डॉ.सिन्हा ने कहा कि स्वदेशी टीका लेने के बाद गर्व की अनुभूति हो रही है। किसी भी तरह स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं हुई। अस्पताल प्रबंधक ने बताया कि पहले दिन 90 लोगों को टीका दिया गया। एसीएमओ सहित कई वरीय अधिकारियों ने आकर टीकाकरण का जायजा लिया।  

chat bot
आपका साथी