Muzaffarpur Coronavirus News Update: संक्रमण को रोकने में आशा की बढ़ी जवाबदेही

Muzaffarpur Bihar Coronavirus News Update सीएस बोले कोरोना संक्रमण का दर एक प्रतिशत से नीचे गया इसको लेकर बढ़ाई जा रही सर्तकता । होम आइसोलेशन पर रहने वाले मरीजों को लेकर विभाग ने बनाई नई रणनीति ।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 08:44 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 08:44 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update: संक्रमण को रोकने में आशा की बढ़ी जवाबदेही
आशा व एएनएम की टीम होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना पीडि़तों के घर जाएगी।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना Muzaffarpur, Bihar Coronavirus News Update: संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए विभाग ने नई रणनीति तय की है। इस कड़ी में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों पर निगरानी के लिए आशा व एएनएम की तैनाती की गई है। सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि अभी जिले में कोरोना संक्रमण की दर एक प्रतिशत से नीचे है। ऐसे में सावधानी बरती जा रही है ताकि केस फिर से बढ़े नहीं। इसके लिए होम आइसोलेशन में रहने वालों पर विशेष नजर रखी जा रही है। हर प्रखंड में आशा व एएनएम की टीम बनाई गई है। यह टीम अपने क्षेत्र में होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना पीडि़तों के घर जाएगी या फोन करके इनकी बीमारी और स्वास्थ्य की जानकारी लेगी। इस बाबत हेल्थ मैनेजर को जानकारी देगी। हेल्थ मैनेजर होम आइसोलेशन में रहने वालों का डिटेल्स सीएस कार्यालय व पटना मुख्यालय को देंगे। 

सीएस ने बताया कि होम आइसोलेशन में रहने वाले अगर किसी भी व्यक्ति के स्वजनों को बुखार, खांसी या कोरोना के अन्य लक्षण दिखते है तो एएनएम उनके घर जाकर कोरोना जांच कराएगी तथा वहां से लोगों के बाहर आने जाने व बाहर के लोगों के वहां आने पर पाबंदी लगा दी जाएगी। कोरोना का संक्रमण कम हो इसके लिए हर स्तर पर कदम उठाया जा रहा है।

चिकित्सक की तैनाती के बाद शुरू होगी मनियारी अस्पताल में ओपीडी सेवा

मनियारी (मुजफ्फरपुर) : अधिकारियों के आश्वासन के बावजूद मनियारी अस्पताल गुरुवार से चालू नहीं हो सका। इसे लेकर क्षेत्र के लोगों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के प्रति नाराजगी है। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि जिले में चिकित्सकों की नियुक्ति प्रक्रिया अंतिम चरण में है। नियुक्ति होने के बाद मनियारी अस्पताल में चिकित्सक की तैनाती कर ओपीडी शुरू कराया जाएगा। इधर, अस्पताल चालू होने की सूचना पर पहुंचे एसयूसीआइ नेता कालीकांत झा ने बताया कि यहां अस्पताल जैसा कुछ नहीं दिखा। अस्पताल चालू करने की घोषणा जनता के साथ छलावा है। उन्होंने सिविल सर्जन से इसे अविलंब चालू कराने की मांग की। चालू नहीं होने पर वामपंथी दल के कार्यकर्ता आंदोलन को विवश होंगे। 

chat bot
आपका साथी