Muzaffarpur Coronavirus News Update: कोविड केयर सेंटर पर चौबीस घंटे चिकित्सक की रहेगी तैनात, रोस्टर जारी

Muzaffarpur Coronavirus News Update ग्लोकल अस्पताल में रहेगा रजिस्टर मरीज की यात्रा की रहेगी जानकारी। मरीज को समय पर नाश्ता भोजन पानी व दवा के रहेंगे इंतजाम। वरीय चिकित्सकों को दी गई अलग-अलग जवाबदेही। ग्लोकल हॉस्पिटल के चिकित्सकों का रोस्टर तैयार किया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:30 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:30 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update: कोविड केयर सेंटर पर चौबीस घंटे चिकित्सक की रहेगी तैनात, रोस्टर जारी
कोरोना के इलाज में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

मुजफ्फरपुर,जासं। कोरोना संक्रमण को लेकर सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने व्यापक प्रशासनिक व्यवस्था की है। इसके लिए वरीय चिकित्सकों को अलग-अलग जवाबदेही दी गई है। साथ ही ग्लोकल हॉस्पिटल के चिकित्सकों का रोस्टर तैयार किया गया है। वहां 24 घंटे चिकित्सक की तैनाती रहेगी। मरीज को समय पर नाश्ता, भोजन, पानी व दवा के इंतजाम रहेंगे। वहां पर एक रजिस्टर रहेगा। इसमें मरीज की यात्रा की जानकारी रखी जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना के इलाज में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। 

इसके तहत वरीय चिकित्सक सीएस प्रसाद को मानव संसाधन कोषांग का प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह से कोविड केयर सेंटर पर भोजन, अल्पाहार, पानी की व्यवस्था की जवाबदेही सदर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ.एनके चौधरी के पास तो वहां पर नियमित सैनिटाइजेशन की व्यवस्था जिला वेक्टरजनित रोग पदाधिकारी डॉ.सतीश कुमार के पास होगी। इसी तरह से कोविड केयर सेंटर के लिए चिह्नित ग्लोकल अस्पताल में तीन पालियों में चिकित्सक की तैनाती की गई है। सातों दिन चौबीस घंटे चिकित्सक की सेवा मिलेगी।

कोविड केयर सेंटर पर इनकी तैनाती

कोविड केयर सेंटर पर जारी रोस्टर में डॉ.उमेश प्रसाद भगत, डॉ.विकास कुमार, डॉ.शैलेश कुमार, डॉ.विनीत कुमार, डॉ.राजीव कुमार, डॉ.मुरारी मिश्रा, डॉ.बीरेंद्र कुमार राम, डॉ. मधुमती शामिल हंै। सभी चिकित्सक सोमवार से रविवार तक रोस्टर के हिसाब से सुबह आठ से रात आठ बजे तक पालीवार काम करेंगे।  

56 केंद्रों पर 4996 लोगों का टीकाकरण

मुजफ्फरपुर : कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को 69 के बजाय 56 केंद्रों पर टीकाकरण हुआ। इसमें 4996 लोगों को टीका लगाया गया। 4762 ने पहली और 234 लोगों ने दूसरी डोज ली। स्वास्थ्य विभाग ने 7900 लोगों को कोरोना टीका देने के लिए लक्ष्य निर्धारित किया था। इधर 21 स्वास्थ्य कर्मियों ने पहली तो 56 ने दूसरी डोज ली। आठ फ्रंटलाइन वर्कर ने पहली व 67 ने दूसरी डोज ली। 2715 बीमार लोग ने पहली व 40 ने दूसरी और 60 वर्ष से अधिक उम्र के 2018 ने पहली व 71 ने दूसरी डोज ली। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.एके पांडेय ने बताया कि टीकाकरण को लेकर हर जगह पूरी तैयारी है। 45 साल से ऊपर के लोगों को टीका दिया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें : आंख थी भरी-भरी और फिर मुस्कुराने की बात हो गई, जानें समस्तीपुर की अजीबोगरीब घटना

यह भी पढ़ें : Indian Railways News: गुजरात से मुजफ्फरपुर के लिए एक और ट्रेन, जानिए इसकी टाइमिंग

यह भी पढ़ें : Bihar Panchayat Chunav 2021: क्‍या मुजफ्फरपुर जिले में वर्तमान स्‍थ‍ित‍ि में निर्धारित समय पर हो सकेगा पंचायत आम चुनाव ?

chat bot
आपका साथी