Muzaffarpur Coronavirus News Update: कोरोना वॉरियर्स काम से बाद घर आकर करते गर्म पानी से स्नान

कोरोना विजेता लैब टेक्नीशियन दीपक कुमार जांच करते-करते हो गए थे पॉजिटिव। परहेज और पूरी तरह से होम आइसोलेशन पर रहने से उनको संक्रमण से मुक्ति मिली। 26 अप्रैल को दोबारा खुद एंटीजन किट से जांच की तो रिपोर्ट निगेटिव आई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:22 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:22 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update: कोरोना वॉरियर्स काम से बाद घर आकर करते गर्म पानी से स्नान
तीन मई से फिर दोबारा काम पर आकर लोगों को सेवा दे रहे हैं। फोटो: जागरण

मुजफ्फरपुर, [अमरेंद्र तिवारी]। कोरोना की दूसरी लहर के बीच अचानक संक्रमितों की जांच का दायरा बढ़ा। प्रतिदिन समय पर यानी सुबह 10 से शाम पांच बजे तक जांच करते रहे। अचानक बुखार आया। 11 अप्रैल को जांच कराई तो पॉजिटिव निकले। मन में तनिक भी घबराहट नहीं हुई। प्रतिदिन संक्रमितों की जांच करने से मन में भय एक तरह से खत्म हो गया है। संक्रमण की जानकारी वरीय अधिकारी को देकर होम क्वारंटाइन पर चले गए। 

सदर अस्पताल स्थित नशा मुक्ति केंद्र पर बने कोरोना जांच सेंटर की टीम में शामिल वरीय लैब टेक्नीशियन दीपक कुमार आपबीती सुनाते हुए कहते हैं कि परहेज और पूरी तरह से होम आइसोलेशन पर रहने से उनको संक्रमण से मुक्ति मिली। 26 अप्रैल को दोबारा खुद एंटीजन किट से जांच की तो रिपोर्ट निगेटिव आई। भगवानपुर के मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ.अभिनव कुमार के परामर्श के मुताबिक दवा का सेवन करते रहे। इस तरह कोरोना की जंग जीत ली। इधर तीन मई से फिर दोबारा काम पर आकर लोगों को सेवा दे रहे हैं।

लैब में काम करते हुए ये रखी दिनचर्या

- कोरोना जांच केंद से वापस आने के बाद घर पर सभी कपड़े बाहर निकालना और गर्म पानी में डिटॉल डालकर डिटॉल साबुन से स्नान करना।

- स्नान के बाद गर्म पानी व उसके बाद नींबू की चाय का सेवन करके दाल, सब्जी व रोटी और दूध के साथ हल्दी का सेवन करना।

- अपना अलग साबुन और तौलिया रखे हैं। विटामिन सी व ई का नियमित सेवन कर रहे हैं।

- जब बीमार रहे तो दिन में तीन बार वाष्प लेना और चिकित्सक की सलाह पर दवाओं का नियमित सेवन।

- होम क्वारंटाइन में रहते हुए कहीं पर भी नहीं गए। सुबह से शाम तक घर पर रहे।  

लॉकडाउन का पालन कराने को चौकस रहे अधिकारी

मड़वन (मुजफ्फरपुर), संस : लॉकडाउन के पहले दिन अधिकारियों की टीम ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर घूमकर लोगों को चेतावनी दी। अधिकारियों ने बेवजह घर से बाहर नहीं निकलने, दुकान नहीं खोलने आदि का निर्देश दिया। कहा कि किराना दुकान व सब्जी की दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक ही खुलेंगी। गुरुवार से बिना वजह सड़क पर निकलने वाले, दुकान खोलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। टीम में सीओ सतीश कुमार, बीडीओ सुनीता कुमारी, प्रभारी थानाध्यक्ष आरएस दुबे थे। बंदरा: बीडीओ अलख निरंजन के नेतृत्व में पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर गतिविधियों का जायजा लिया। कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन को पालन करने और ग्रामीण हाट को सुबह सात बजे से 11 बजे तक ही खोलने की सख्त हिदायत दी। चौक- चौराहे पर लोगों की भीड़ को हड़काया। मौके पर पीयर थानाध्यक्ष शिवनाथ सिंह, दारोगा लोटन कुमार, सूरज कुमार, हत्था ओपी प्रभारी शमीम अख्तर भी थे।

chat bot
आपका साथी