Muzaffarpur Coronavirus Cases Update:कोरोना से एक की मौत, 10 नए संक्रमित मिले

Muzaffarpur Bihar Coronavirus News Update कोरोना की रफ्तार कम कोई एक्टिव केस नहीं। एसकेएमसीएच में 18 सदर अस्पताल में तीन सरकार संचालित ग्लोकल हास्पिटल में एक वैशाली कोविड केयर अस्पताल में पांच ग्लैक्सी हास्पिटल में दो मरीज भर्ती हैं।

Ajit KumarSun, 13 Jun 2021 11:44 AM (IST)
सिविल सर्जन ने बताया कि सरकारी से लेकर निजी अस्पताल तक पूरी नजर रखी जा रही है।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। शनिवार को 42 मरीज इलाजरत रहे। एक की मौत हो गई। जिले में 3350 संदिग्धों की जांच हुई। 10 नए संक्रमित मिले। अब कोई एक्टिव केस नहीं है। इलाज के उपरांत 67 स्वस्थ हुए हैं। एसकेएमसीएच में 18, सदर अस्पताल में तीन, सरकार संचालित ग्लोकल हास्पिटल में एक, वैशाली कोविड केयर अस्पताल में पांच, ग्लैक्सी हास्पिटल में दो मरीज भर्ती हैं। सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने बताया कि सरकारी से लेकर निजी अस्पताल तक पूरी नजर रखी जा रही है।

टीकाकरण अभियान में पिछड़ रहा टीका एक्सप्रेस

मुजफ्फरपुर : टीकाकरण अभियान के तहत चल रहे टीकाकरण एक्सप्रेस अपने लक्ष्य से पिछड़ रहा है। उसका उतना लाभ नहीं मिल रहा है। ग्रामीण इलाकों में टीकाकरण बढ़ाने के लिए कर चलाए गए 25 टीका एक्सप्रेस की उपलब्धि बहुत कम है। सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने टीकाकरण कम होने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी टीकाकरण को बढ़ाने में रुचि नहीं लेते। वेतन बंद करने के आदेश का भी उन पर कोई असर नहीं होता। इसलिए अब विभागीय कार्रवाई के लिए मुख्यालय को पत्र लिखेंगे। टीकाकरण एक्सप्रेस के माध्यम से टोला स्तर पर माइक्रो प्लान बनाकर भेजने को कहा गया था। लेकिन नौ प्रभारियों ने निर्धारित समय के एक सप्ताह बाद भी माइक्रोप्लान नहीं भेजा। इस कारण टीका एक्सप्रेस की उपलब्धि काफी कम हो रही है। वहीं 45 वर्ष से ऊपर के लोग में जागरूकता की कमी है। सिविल सर्जन ने कहा कि आशा और एएनएम को घर घर जाकर सूची बनाने को कहा गया है। दो दिन के अंदर टीकाकरण को लेकर की जाएगी समीक्षा।  

5342 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

जासं, मुजफ्फरपुर :: कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को 5342 लोगों ने टीका लिया। स्वास्थ्य विभाग ने 13800 लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया था। 1691 युवा जबकि हेल्थ वर्कर्स पहला डोज 24 व दूसरा 6 ने लिया। फ्रंटलाइन वर्कर्स पहला डोज 295 व दूसरा डोज14 को दिया गया। 45 से 59 वर्ग के पहला डोज 2307 व दूसरा 42 को दिया गया। 60 साल वाले ने 844 ने पहला व 79 ने दूसरा डोज लिया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बताया कि समय से पहले सभी जगह दवा भेज दी गई थी।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.