Muzaffarpur Coronavirus Cases Update: 15 नए संक्रमित मिले, 17 लोग हुए डिस्चार्ज

Muzaffarpur Bihar Coronavirus News Update 3772 संदिग्धों की जिले में हुई जांच सक्रिय केस 215। 42 का विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में चल रहा इलाज एक भी मौत नहीं। श्री हास्पिटल में भर्ती एक मरीज स्वस्थ होकर गया घर कोविड वार्ड बंद।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 06:38 AM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 06:38 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus Cases Update: 15 नए संक्रमित मिले, 17 लोग हुए डिस्चार्ज
एसकेएमसीएच में 260 बेड है। 20 मरीजों का इलाज चल रहा है।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur, Bihar Coronavirus News Update: कोरोना की रफ्तार पर धीरे-धीरे विराम लग रहा है। जिले में मंगलवार को 3772 संदिग्धों की जांच हुई। 15 नए संक्रमित मिले। 17 लोग डिस्चार्ज किए गए। अभी जिले में 215 सक्रिय केस है। विभिन्न अस्पतालों में 42 मरीज इलाजरत रहे। एसकेएमसीएच से लेकर निजी अस्पतालों तक किसी की मौत नहीं हुई। इस बीच श्री हास्पिटल में भर्ती एक मरीज के स्वस्थ होने के बाद वहां पर कोविड वार्ड को बंद कर दिया गया। एसकेएमसीएच में 260 बेड है। 20 मरीजों का इलाज चल रहा है। सदर अस्पताल में 30 बेड व छह मरीज का इलाज चल रहा है। ग्लोकल हास्पिटल में 60 बेड है। एक मरीज का इलाज चल रहा है। वैशाली कोविड केयर में 32 बेड व छह मरीज का इलाज चल रहा है। ग्लैैक्सी हास्पिटल में 20 बेड व एक मरीज का इलाज चल रहा है। प्रसाद हास्पिटल में 35 बेड व आठ का इलाज चल रहा है। सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने बताया कि सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों तक पर नजर रखी जा रही है। कोरोना की रफ्तार कम हो रही है।

ब्लैक फंगस का एक मरीज पटना रेफर, दवा संकट बरकरार

मुजफ्फरपुर : ब्लैक फंगस का एक मरीज एसकेएमसीएच आया। उसकी जांच के बाद आपरेशन के लिए पटना रेफर कर दिया गया। न्यूरो सर्जरी विभागाध्यक्ष डा.दीपक कर्ण ने बताया कि बबन प्रसाद नामक एक मरीज आया था। आउटडोर में जांच के बाद उसको पटना एम्स भेजा गया है। विभाग का आदेश है कि जब तक पर्याप्त दवा नहीं आता तबतक मरीज को पटना रेफर करना है। इस बीच एसकेएमसीएच में तीन मरीज आपरेशन के बाद इलाजरत है। जानकारी के अनुसार उनको 14 से 15 दिन के लिए एम्फोटेरेशिन बी नामक दवा चाहिए, लेकिन वह नहीं मिल रही है। अभी वहां पर दो दिन की खुराक है। अगर समय पर दवा नहीं आई तो उनको भी पटना रेफर किया जाएगा। अधीक्षक डा.बीएस झा ने बताया कि राज्य मुख्यालय को दवा के लिए लिखा गया है। उम्मीद है कि दो दिनों के अंदर जरूरत के हिसाब से दवा अवश्य आ जाएगी।  

chat bot
आपका साथी