मुजफ्फरपुर: बच्चों का जीवन बचाने आगे आई क्लिंटन की संस्था

संस्था के जिला कार्यक्रम समन्वयक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि डाटा संग्रह व उसे अपलोड करने और तकनीकि सहयोग हर स्तर पर किया जाएगा। वह सिविल सर्जन व क्षेत्रीय अपर निदेशक से मिले हैं। आने वाले दिनों में आशा एएनएम आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका व पीएचसी प्रभारी के साथ कार्यशाला होगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:28 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:28 AM (IST)
मुजफ्फरपुर: बच्चों का जीवन बचाने आगे आई क्लिंटन की संस्था
नियमित टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए सात जिलों मेें मुजफ्फरपुर भी शामिल। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में बच्चों के स्वास्थ्य रक्षा को क्लिंटन के सहयोग वाली संस्था आगे आई है। बिहार में नियमित टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए सात जिलों का चयन किया गया है। इनमें मुजफ्फरपुर के साथ पटना, नालंंदा, पूर्वी व पश्चिम चंपारण, दरभंगा, पूर्णिया शामिल हैं। प्रतिरक्षण कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए क्लिटंन हेल्थ एक्सेस इनिशिएटिव (सीएचएआइ) संस्था के प्रतिनिधि सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा से मिलकर अभियान की जानकारी दी। 

संस्था के जिला कार्यक्रम समन्वयक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि डाटा संग्रह व उसे अपलोड करने और तकनीकि सहयोग हर स्तर पर किया जाएगा। वह सिविल सर्जन व क्षेत्रीय अपर निदेशक से मिले हैं। टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए आने वाले दिनों में आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका व पीएचसी प्रभारी के साथ कार्यशाला होगी। सीएस ने बताया कि नियमित टीकाकरण में सहयोग के लिए संस्था आई है। उसका जिले में अभी पांच प्रखंड पीछे चल रहे हैं। इसमें औराई में 29, कटरा में 21, साहेबगंज में 42, कांटी में 26 व बोचहां 29 फीसद पर है। इन प्रखंड में नियमित टीकाकरण का लक्ष्य बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी