Bihar Election 2020: मुजफ्फरपुर की सीमा सील, जांच के लिए बनाए गए एक दर्जन चेकपोस्ट

Bihar Election 2020 मुजफ्फरपुर में चेकपोस्ट पर जांच के बाद ही वाहनों को प्रवेश की अनुमति। चुनाव को लेकर पुलिस विभाग की ओर से सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। सभी चेक पोस्ट पर देर शाम से जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:09 PM (IST)
Bihar Election 2020: मुजफ्फरपुर की सीमा सील, जांच के लिए बनाए गए एक दर्जन चेकपोस्ट
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बनाए गए एक दर्जन चेकपोस्ट

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बिहार विधान सभा चुनाव के को लेकर जिले के सीमा सील की गई है। इसके लिए दूसरे जिला से सटे दो दर्जन स्थानों पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं। इन चेकपोस्टों पर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी व जवानों की तैनाती की गई है। चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच पड़ताल कर ही प्रवेश की अनुमति होगी। चुनाव को लेकर पुलिस विभाग की ओर से सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई। नगर डीएसपी रामनेरश पासवान ने बताया कि सभी चेक पोस्ट पर देर शाम से जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि 50  हजार से अधिक नकद राशि लेकर ही कोई व्यक्ति नहीं चल सकता है।  पचास हजार से अधिक की राशि उसके पास वैध कागजात होना जरूारी है। बिना अनुमतिक के चुनाव समाग्री लेकर भी कोई राजनीतिक दल का व्यक्ति नहीं चल सकता है।

बज्रगृह व वाहन कोषांग को लेकर समक्षा 

इस बार विधान सभा चुनाव के लिए बेला औद्यागिक क्षेत्र में बज्रगृह, मतगणना केंद्र और वाहन कोषांग बनाए गए हैं। इसको लेकर बेला थानाध्यक्ष धर्मेद्र कुमार के साथ अपने कार्यालय कक्ष में नगर डीएसपी ने समीक्षा की।  वाहन कोषांग और बज्रगृह तक पहुंचने के मार्ग को लेकर विचार-विमर्श की गई। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान बेला थानाध्यक्ष् को कई अहम निर्देश दिया और इस पर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी है। 

सीसीए के लिए थानेदारों से मांगा गया प्रस्ताव

एसएसपी  जयंतकांत के निर्देश पर एएसपी पश्चिमी, नगर व डीएसपी पूर्वी और एसडीपीओ सरैया ने अपने-अपने क्षेत्राधिकार के थानाध्यक्ष से सीसीए के लिए प्रस्ताव मांगा है। नगर डीएसपी ने बताया कि मिठनपुरा और सदर से सीसीए प्रस्ताव मिला है। अन्य थानों से भी रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। सभी थाना से रिपोर्ट मिलने के बाद एसएसपी के पास भेजा जाएगा। एसएसपी इस रिपोर्ट की समीक्षा कर सीसीए लगाने की अनुशंसा जिलाधिकारी को भेजेंगे। 

chat bot
आपका साथी