Muzaffarpur: कोरोना संक्रमण का भय, वैक्सीनेशन नहीं होने पर सामूहिक अवकाश पर जाएंगे बैंक कर्मी

बिहार स्टेट सेंट्रल बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री मृत्युंजय मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में बैंकर्स पूरी जिम्मेदारी व ईमानदारी ने अपनी डयूटी कर रहे हैं। काफी संख्या में बैंकर्स कोरोना की चपेट में आ रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:22 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:22 AM (IST)
Muzaffarpur: कोरोना संक्रमण का भय, वैक्सीनेशन नहीं होने पर सामूहिक अवकाश पर जाएंगे बैंक कर्मी
सरकार ने 22 अप्रैल को पत्र जारी कर 18 से उपर के बैंकर्स को टीका लगाने का आदेश दिया था।

मुजफ्फरपुर, जासं। दो दिनों के अंदर स्वजन के साथ वैक्सीनेशन नहीं होने पर बैंकर्स ने सामूहिक अवकाश पर जाने की चेतावनी दी है। बैंकर्स ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उनके साथ स्वजनों के वैक्सीनेशन के लिए अलग से स्थान तय किया जाए। बिहार स्टेट सेंट्रल बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के प्रदेश महामंत्री मृत्युंजय मिश्रा ने कहा कि कोरोना काल में बैंकर्स पूरी जिम्मेदारी व ईमानदारी ने अपनी डयूटी कर रहे हैं। काफी संख्या में बैंकर्स कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। उनकी मौत भी हो रही है, मगर अब तक जिला प्रशासन द्वारा बैंकर्स एवं स्वजनों के वैक्सीनेशन का इंतजाम नहीं किया गया। जबकि भारत सरकार ने 22 अप्रैल को ही पत्र जारी कर 18 वर्ष से उपर के बैंकर्स को टीका लगाने का आदेश दिया था। राज्य बैंकर्स समिति ने इसके आलोक में पत्र जारी कर एक व दो मई को बैंकर्स एवं स्वजनों के वैक्सीनेशन का निर्देश दिया था, मगर अब तक वैक्सीनेशन नहीं हुआ। दो दिनों में वैक्सीनेशन नहीं होने पर सामूहिक अवकाश पर जाना विवशता होगी। 

आयुष चिकित्सकों ने लगाया काला बिल्ला

गायघाट (मुजफ्फरपुर) : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयुष चिकित्सकों ने काला बिल्ला लगाकर काम किया। आयुष चिकित्सकों ने बताया कि चार सूत्री मांगों को लेकर आमसा एवं आरबीएसके आह्वान पर आयुष चिकित्सक दो दिनों तक काला बिल्ला लगा विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्य करेंगे। बताया कि 65 हजार मानदेय, सभी आयुष चिकित्सकों को स्थाई करने, मृत्यु उपरांत बीमा, एवं संक्रमित चिकित्सकों को सरकारी संस्थाओं में बेड व आवश्यक सुविधा आरक्षित करने की मांग की जा रही है। अगर सरकार नहीं मानती है तो 15 मई से सभी चिकित्सक होम आइसोलेेटेड हो जाएंगे। मौके पर डॉ. रामनरेश कुमार, डॉ. मो. फारूक, मो. वाजिहुल हक, डॉ. मिथिलेश कुमार, डॉ. ओमकार नाथ झा, डॉ. मो. रफीक आलम मौजूद थे।

पीपीई किट व सैनिटाइजर वितरित

कटरा (मुजफ्फरपुर): कोरोना महामारी काल में दी प्लुरल्स पार्टी के सुबोध कुमार सिंह द्वारा गायघाट विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जरूरतमंदों के बीच पीपीटीई किट, सैनिटाइजर, मास्क तथा भोजन पैकेट का वितरण किया गया। प्रखंड के कटरा, धनौर, बिसौथा, रामनगर आदि में वितरण किया गया। वितरण में गगन कुमार, धर्मेंद्र कुमार, विक्की गौतम, कुमार ललित, अमित कुमार, हेमंत कुमार, संजीव कुमार सिंह आदि ने सहयोग किया। उधर, शिवदासपुर पंचायत में भाजपा नेत्री खुशबू कुमारी ने स्वनिर्मित मास्क 500 लोगों के बीच वितरण किया तथा दो गज दूरी, मास्क जरूरी का संदेश दिया। 

chat bot
आपका साथी