Muzaffarpur: सब्जी मंडियों में लोग भूल जा रहे शारीरिक दूरी का पालन करना

कटही पुल सब्जी मंडी और घिरनी पोखर सब्जी मंडी में बीच के रास्ते काफी संकीर्ण हैं। दोनों तरफ सब्जी वाले को बैठने पर आने-जाने का रास्ता ही नहीं बचता। आने-जाने के दौरान लोग आपस में टकराते रहते हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 06:04 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 06:04 AM (IST)
Muzaffarpur: सब्जी मंडियों में लोग भूल जा रहे शारीरिक दूरी का पालन करना
कई बिना मास्क के भी निकल जा रहे सब्जियां खरीदने, सुबह में शहर की हर मंडी में रहती भीड़।

मुजफ्फरपुर, जासं। सब्जी मंडियों में लोग शारीरिक दूरी का पालन करना भूल जा रहे हैं। कई लोग बिना मास्क भी खरीदारी के लिए सड़क पर निकल जा रहे। उनको तनिक भी कोरोना संक्रमण से डर नहीं लग रहा। सब्जी दुकानदार सुबह छह बजे ही विभिन्न मंडियों में पहुंच जाते हैं। ग्राहक भी कमोवेश उसी वक्त से पहुंचने लगते हैं। अघोरिया बाजार सब्जी मंडी के ठीकेदार मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सुबह में थोड़ी भीड़ रहती है, लेकिन लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए बताया जा रहा है। यह समझदारी उनको खुद होनी चाहिए ताकि अपने और दूसरे के लिए भी अच्छा हो। कटही पुल सब्जी मंडी का भी उसी तरीके का हाल है। कटही पुल सब्जी मंडी और घिरनी पोखर सब्जी मंडी में बीच के रास्ते काफी संकीर्ण हैं। दोनों तरफ सब्जी वाले को बैठने पर आने-जाने का रास्ता ही नहीं बचता। आने-जाने के दौरान लोग आपस में टकराते रहते हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है। कटरी सब्जी मंडी के ठीकेदार श्याम पटेल ने कहा कि बारिश में जलजमाव के कारण कई जगहों पर कीचड़ हो गया है। इसके कारण रास्ता पहले से भी संकीर्ण हो गया है। ऐसे में लोग शारीरिक दूरी नहीं बना सके। यदि इसमें ईंट सोङ्क्षलग हो जाए या कंक्रीट डाल दिया जाए तो रास्ता चौड़ा हो जाएगा। 

सैनिटाइजेशन व टीकाकरण की मांग

मुशहरी (मुजफ्फरपुर): बोचहां की पूर्व विधायक सह भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी ने डीएम को ईमेल कर मुशहरी व बोचहां प्रखंड में सैनिटाइजर का छिड़काव कराने की मांग की है। वहीं, 18 से 44 वर्ष के लोगों के वैक्सीनशन में ऑनलाइन बुकिंग में काफी परेशानी हो रही है। इसलिए शिविर लगवाकर वैक्सीनशन का कार्य तेजी से किया जाए जिससे इस बीमारी का रोकथाम हो। वहीं, मुशहरी व बोचहां के जिन गांवों में कोरोना के अधिक मरीज हैं या मौत हुई है, वहां कंटेंटमेंट जोन बनाया जाए।  

chat bot
आपका साथी