मुजफ्फरपुर : फरदो नाला का अतिक्रमण करने वाले तीन हजार मकानों पर होगी कार्रवाई

वर्ष 1926 में नाला निर्माण के लिए खरीदी गई थी 20 फीट चौड़ी जमीन। 183 करोड़ की जलनिकासी योजना से होना है फरदो नाला का जीर्णोद्धार। नगर निगम बोर्ड ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है ।

Ajit KumarSun, 01 Aug 2021 12:50 PM (IST)
बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद निगम प्रशासन अब आगे की कार्रवाई में लग गया है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कल्याणी चौक से खबड़ा तक फरदो नाला का अतिक्रमण करने वाले तीन हजार मकानों पर नगर निगम कार्रवाई करेगा। नगर निगम बोर्ड ने इसके लिए हरी झंडी दे दी है। बोर्ड से स्वीकृति मिलने के बाद निगम प्रशासन अब आगे की कार्रवाई में लग गया है। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने बोर्ड की बैठक में बतया कि कल्याणी चौक से फरदो तक नाला निर्माण के लिए 20 फीट चौड़ी जमीन की खरीद हुई थी। नाला के साथ-साथ दोनों तरफ सफाई के लिए जगह छोड़ा गया था। लेकिन लोगों ने सफाई के लिए छोड़ी गई जमीन पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लिया है। अतिक्रमण करने वालों में एक वार्ड पार्षद समेत कई बड़े लोग शामिल हैं। नगर आयुक्त ने कहा कि 183 करोड़ की जल निकासी योजना के तहत फरदो नाला का जीर्णोद्धार किया जाना है। योजना के तहत तीन मीटर चौड़ा एवं तीन मीटर गहरे पक्का नाला बनना है। इससे शहर को जलजमाव की समस्या से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं नगर आयुक्त ने बताया कि योजना को लेकर बुडको, निर्माण कर रही एजेंसी एवं नगर निगम के बीच समझौता होना था लेकिन वह नहीं हो पाया है। इसके लिए बोर्ड की स्वीकृति चाहिए। वह सशक्त स्थायी समिति के कई बार प्रस्ताव ला चुके है लेकिन अनुमति नहीं मिली। बोर्ड की बैठक में नगर आयुक्त के इस प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी गई। 

वार्ड पार्षद के घर की रेकी मामले में जांच में जुटी पुलिस

जासं, मुजफ्फरपुर : जवाहरलाल रोड इलाके में बाइक सवार तीन बदमाशों द्वारा वार्ड पार्षद संजय कुमार केजरीवाल के घर की रेकी करने के मामले में दूसरे दिन शनिवार को भी पुलिस जांच में जुटी रही। किसी नतीजे पर पुलिस नहीं पहुंची। नगर थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि कंट्रोल रूम से भी सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया है। सभी ङ्क्षबदुओं पर जांच कर बाइक सवार की पहचान करने की कवायद चल रही है। हालांकि अब तक पहचान नहीं हो सकी है। बता दें कि गुरुवार की रात करीब 10 बजकर पांच मिनट पर बाइक सवार तीन युवक कल्याणी से सरैयागंज की ओर गए थे। इसके बाद पुन : तीनों दो मिनट बाद बाइक से लौटे और वार्ड पार्षद के घर के निकट रुककर रेकी की। पार्षद द्वारा पुलिस को दिए गए सीसीटीवी फुटेज में बिना नंबर की बाइक सवार तीन बदमाशों द्वारा रेकी करने की करतूत कैद है। इन तीनों की गतिविधि भी संदिग्ध प्रतीत हो रही है। इस घटना को लेकर पार्षद व उनका परिवार दहशत में है। पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.