मुजफ्फरपुर : बहाली में गड़बड़ी को ले सिविल सर्जन पर होगी कार्रवाई, डीएम ने विभाग को लिखा पत्र

डीएम ने बताया कि नियम का पालन नहीं होने की बात सामने आने पर पूरे मामले से सरकार को अवगत कराया गया है। यह पूछने पर की निलंबन के लिए विभाग को लिखा गया है। डीएम ने बताया कि विभाग अपने स्तर पर जो निर्णय ले।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:38 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:38 AM (IST)
मुजफ्फरपुर : बहाली में गड़बड़ी को ले सिविल सर्जन पर होगी कार्रवाई, डीएम ने विभाग को लिखा पत्र
डीएम ने सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा है।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी से बचाव के लिए मानव बल की बहाली में गड़बड़ी को लेकर जिलाधिकारी प्रणव कुमार सख्त हैं। डीडीसी की रिपोर्ट के बाद डीएम ने सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा है। डीएम ने बताया कि नियम का पालन नहीं होने की बात सामने आने पर पूरे मामले से सरकार को अवगत कराया गया है। यह पूछने पर की निलंबन के लिए विभाग को लिखा गया है। डीएम ने बताया कि विभाग अपने स्तर पर जो निर्णय ले। फिलहाल वे विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर कदम उठा रहे हैं। सारी जानकारी मुख्यालय तक जा रही है। एक शिकायतकर्ता का आडियो भी उनके संज्ञान में आया था, लेकिन अब तक उस डाटा आपरेटर पर क्या कार्रवाई हुई, यह जानकारी नहीं है। जबकि आडियो जिस डाटा आपरेटर का है उसने जांच टीम के सामने सच्चाई को कबूल किया है।

स्थानांतरण को लेेकर सिविल सर्जन कार्यालय पर हंगामा, पीएचसी प्रभारी के खिलाफ सीएस से शिकायत

जासं, मुजफ्फरपुर : स्वास्थ्य विभाग की ओर से इच्छुक स्थानांतरण के लिए आवेदन एएनएम से मांगा गया है। लेकिन, जिले के अधिकतर पीएचसी प्रभारी उनके आवेदन को स्थानांतरित नहीं कर रहे हैं। इसके खिलाफ गुरुवार को सिविल सर्जन कार्यालय पर एक दर्जन से ज्यादा एएनएम ने जमकर हंगामा किया। पीएचसी प्रभारी पर मनमानी करने का आरोप लगाया। एएनएम सोनी कुमारी ने बताया कि 20 जून तक विभाग के पोर्टल पर सारी जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। लेकिन, पीएचसी प्रभारी आवेदन को अग्रसारित नही कर रहे हैं। एएनएम कुमारी गीता सिन्हा ने कहा कि सिविल सर्जन से बात कराने के बाद पीएचसी प्रभारी ने अग्रसारित करने के लिए बुलाया है। इधर सिविल सर्जन डा. एसके चौधरी ने कहा कि अंतरजिला स्थानांतरण के लिए कुछ एएनएम आई थीं। उन्होंने शिकायत की कि पीएचसी प्रभारी आवेदन पर हस्ताक्षर कर अग्रसारित नहीं कर रहे हैं। उनकी शिकायत को दूर करते हुए सभी प्रभारियों को आदेश दिया गया है कि स्थानांतरण के लिए आए सभी आवेदन को अग्रसारित करें। वे खुद दो दिन के अंदर इसकी समीक्षा करेंगे।

chat bot
आपका साथी