मुजफ्फरपुर के मुशहरी पीएचसी में नहीं पहुंचते हैं डॉक्टर, सिविल सर्जन ने खुद किया इलाज

औचक जांच में नहीं मिले चिकित्सक सिविल सर्जन ने सबसे मांगा जवाब। मुशहरी मड़वन व सरैया पीएचसी का लिया जायजा। सरैया पहुंचने पर वहां चिकित्सा प्रभारी और स्वास्थ्य प्रबंधक मिले लेकिन अकाउंटेंट नहीं थे। पीएचसी की कुव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए चिकित्सक से सीएस ने जवाब-तलब किया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:38 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के मुशहरी पीएचसी में नहीं पहुंचते हैं डॉक्टर, सिविल सर्जन ने खुद किया इलाज
पीएचसी की कुव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए चिकित्सक से सीएस ने जवाब-तलब किया।

मुजफ्फरपुर, जासं। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी ने मुशहरी, मड़वन व सरैया पीएचसी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मुशहरी में चिकित्सक अनुपस्थित मिले। उनके इंतजार में दो मरीज बैठे थे। सिविल सर्जन के पहुंचने पर दोनों मरीजों को लगा कि डॉक्टर साहब आ गए हैं। वे उनके पास आकर इलाज करने को कहा। इसपर सिविल सर्जन ने दोनों मरीजों का इलाज किया। दवा लिखकर आवश्यक चिकित्सकीय सलाह भी दी। उन्होंने मुशहरी पीएचसी की कुव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए चिकित्सक से जवाब-तलब किया । 

इसके बाद सीएस मड़वन पीएचसी पहुंचे। वहां सुबह 9:30 बजे तक कोई उपस्थित नहीं था। वहीं सरैया पहुंचने पर वहां चिकित्सा प्रभारी और स्वास्थ्य प्रबंधक मिले, लेकिन अकाउंटेंट नहीं थे। सिविल सर्जन ने अनुपस्थित लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुए सभी से जवाब मांगा है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित समय में हर हाल में चिकित्सक को उपस्थित रहना है जो लोग मौजूद नहीं रहेंगे उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी। चिकित्सकों का जवाब आने के बाद डीएम और मुख्यालय को लिखा जाएगा।

ड्यूटी रजिस्टर पर छोटा हस्ताक्षर करने पर रोक

औचक निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन ने जब ड्यूटी रजिस्टर चेक किया तो पाया कि चिकित्सक व कर्मचारी अपने शार्ट हस्ताक्षर करते हैं, जिसे कोई भी व्यक्ति आसानी से कर सकता है। इसपर सीएस ने छोटा हस्ताक्षर करने पर रोक लगा दी और अपने पूरे नाम से हस्ताक्षर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी पूरा हस्ताक्षर नहीं करेंगे उनकी हाजिरी काट दी जाएगी।  

यह भी पढ़ें: LOVE...AUR DHOKHA: ऐसा भी होता है क्‍या? बैंक खाता खुलवाने में ही प्यार हो जाए, समस्तीपुर की युवती को हुआ और...

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में साली की मौत मामले में जीजा पर एफआइआर, जानिए इस मर्डर का तीसरी महिला से कनेक्शन

यह भी पढ़ें: नटवरलाल की आत्मा मुजफ्फरपुर के इस व्यक्ति में घुसी, बेच दी सुन्नी वक्फ बोर्ड की जमीन

chat bot
आपका साथी