मधुबनी में मासूम बच्चे को जहर खिलाकर कर हत्या, दादी व चाची गिरफ्तार

दादी एवं चाचा-चाची के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज ग्रामीणों के अनुसार घटना को अंजाम देने का कारण प्रदीप साह की संपत्तियों पर एकाधिकार स्थापित करने के लिए उसके दो वर्षीय पुत्र विशाल कुमार को उसकी चाची और दादी ने जहर खिला दी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 06:38 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 06:38 PM (IST)
मधुबनी में मासूम बच्चे को जहर खिलाकर कर हत्या, दादी व चाची गिरफ्तार
मधुबनी में पुलिस हिरासत में मासूम बच्चे की दादी व चाची। जागरण

मधुबनी, जासं। लदनियां थाना क्षेत्र के मनहरवा परसाही में मासूम बच्चे को जहर देकर मौत के घाट उतारने का मामला प्रकाश में आया है। घटना शनिवार की बताई जा रही हैं। मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मासूम बच्चे की दादी आशा देवी व मंझली चाची नीतू देवी को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मंझिला चाचा रविशंकर साह फरार बताया जाता हैं। ग्रामीणों के अनुसार घटना को अंजाम देने का कारण प्रदीप साह की संपत्तियों पर एकाधिकार स्थापित करने के लिए उसके दो वर्षीय पुत्र विशाल कुमार को उसकी चाची और दादी ने जहर खिला दी। मासूम की बिगड़ती हालत को देखकर परिजनों ने खुटौना स्थित पीएचसी भेजा। जहां से भी उसकी स्थिति की नाजुकता को देखकर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सक ने इसे इलाज के लिए दरभंगा भेजा। दरभंगा ले जाने के क्रम में मासूम की मौत हो गई।

पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में मधुबनी भेजा है। घटना की पुष्टि थानाध्यक्ष संतोष कुमार ङ्क्षसह ने की है। उन्होंने बताया कि मृतक मासूम बच्चे की मां गीता देवी के द्वारा बच्चे की हत्यारिणी अपनी सास आशा देवी और गोतनी नीतू देवी व देवर रविशंकर साह के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के तहत बच्चे की दादी आशा देवी व चाची नीतू देवी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आवेदक बच्चे की मां गीता देवी के कथनानुसार शनिवार की दोपहर वह उस मासूम बच्चे को घर में सुलाकर अपनी बड़ी पुत्री राखी कुमारी को बगल के घर से बुलाने गई थी। जब वह अपनी पुत्री के साथ घर में प्रवेश कि तो बच्चे का मुंह काला देख उसने पूछा तो बेहोशी की हालत में किसी तरह इशारे से अपनी चाची नीतू देवी के तरफ बताते हुए कहा कि मुंह में दवा खिलाई है। जिसके बाद उसका स्थिति और नाजुक होते चला गया। जिसें खुटौना स्थित पीएचसी से दरभंगा ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी