मोतिहारी में युवक को शराब पिलाने के बाद मर्डर, घर से बुलाकर ले गए थे बदमाश

दो दिनों पूर्व घर से बुलाकर ले गए दो लोग बरनावा घाट नदी किनारे मिला शव जांच में जुटी पुलिस स्वजनों का आरोप है कुछ लोग उसे बागीचे में ले जाकर शराब पिलाई और फिर बेहोशी की हालत हत्या कर दी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 09:31 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 09:31 PM (IST)
मोतिहारी में युवक को शराब पिलाने के बाद मर्डर, घर से बुलाकर ले गए थे बदमाश
पूर्वी चंपारण के माेत‍िहारी में युवक की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोतिहारी (पू.चं.), जासं। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कटहां गांव निवासी गोविंदा यादव की बदमाशों ने पीट-पीटकर हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया। बदमाशों ने उक्त युवक की आंख भी फोड़ डाली है। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया है। इस मामले में मृतक गोवंदा यादव के भाई गौतम यादव ने बताया कि उसके भाई को दो दिन पूर्व दो लोग घर से बुलाकर ले गए तथा शनिवार की सुबह उसका शव बरनवा घाट नदी के किनारे मिला है। शव मिलने के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक दूध विक्रेता संघ के जिलाध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद जैन का पुत्र है। हत्या के बाद गांव में मातम छाया है।

थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि स्वजनों द्वारा अभी तक आवेदन नहीं दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। स्वजनों का आरोप है कि घर से उसे दो लोग 16 सितंबर की शाम बुलाकर ले गए। पहले उक्त युवक को बगीचा में ले जाकर शराब पिलाई गई व बेहोशी की हालत में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। उक्त युवक के शरीर पर कई जख्म भी पाए गए हैं व नाक से खून भी निकला है। लापता होने के बाद स्वजनों द्वारा लगातार खोज की जा रही थी। उसी दौरान शनिवार की सुबह मछुआरों ने शव को देखा। सूचना पर स्वजन पहुंचकर शव की पहचान कर पुलिस को सूचना दी। शव घर से तीन किलोमीटर दूर नदी से बरामद किया गया है।

कोटवा में छह वर्षीय बच्चे के अपहरण में पुलिस की निष्क्रियता पर लोगों में उबाल

कोटवा। थाना क्षेत्र के राजापुर मठिया गांव में तीन दिन पूर्व गत 16 सितंबर को अपहृत एक छह वर्षीय बच्चे के अपहरण मामले में पुलिस की निष्क्रियता को लेकर शनिवार को आक्रोशित स्थानीय लोगों ने थाना का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। लोग एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े थे। लोग आरोप लगा रहे थे कि अपहरण के तीन दिन बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। परिजन इस आशंका से और डरे हुए हैं कि चार माह पूर्व उसके बड़े बेटे की हत्या कर दी गई थी और अब उसका छोटा बेटा भी गायब है। इधर पुलिस कुछ कर नहीं रही है। थाना पर उमड़ी भीड़ और उपद्रव की आशंका को देखते हुए सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, डुमरियाघाट थानाध्यक्ष राजीव कुमार, पिपराकोठी थानाध्यक्ष अभिनव दुबे, तुरकौलिया थानाध्यक्ष अभय कुमार समेत कई थाना पुलिस कोटवा थाना परिसर में पंहुच भीड़ को नियंत्रित करने में जुट गए। बाद में एसपी के निर्देश पर सभी पुलिस पदाधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया। घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉग स्कवायड की टीम द्वारा जांच की घोषणा की। वहीं एएसपी अभियान ओमप्रकाश ङ्क्षसह ने कोटवा थानाध्यक्ष को मामले में जल्द गिरफ्तारी करते हुए बच्चे की सकुशल बरामदगी का निर्देश दिया। इधर, अपहृत छह वर्षीय बच्चा साबिर आलम के पिता भूटेली मियां ने गुरुवार 16 सितम्बर को आवेदन देकर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है। अपने आवेदन में भुटेली मियां ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को संध्या 5 बजे पास के किराना दुकान में बिस्कुट खरीदने गया। देर होने पर उसकी दादी उसने खोजने गई लेकिन बच्चा नही मिला। आशंका है कि किसी अज्ञात ने उनके पुत्र का अपहरण कर लिया है। थाना घेराव के दौरान अपहृत की माता नसीबन खातून ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उसके बड़े बेटे की हत्या के आरोपी बसंत पंडित ने ही उसके छोटे बेटे का अपहरण कराया है। पुलिस पैसा लेकर उसे बचा रही है।

chat bot
आपका साथी