मुजफ्फरपुर में दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर नगर निगम की चोट, सामान जब्त

दल ने कंपनीबाग रोड कचहरी रोड डाक बंगला रोड जूरन छपरा एवं इमलीचट्टी रोड में धावा बोल दोबारा अतिक्रमण करने वालों के सामान को जब्त कर लिया। विरोध करने पर अतिक्रमणकारियों की जमकर खबर ली। एक दर्जन से अधिक ठेला एवं गूमटी को निगम ने जब्त किया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 08:18 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 08:18 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में दोबारा अतिक्रमण करने वालों पर नगर निगम की चोट, सामान जब्त
अतिक्रमण मुक्त कराई गई सड़कों पर निगम ने फिर बोला धावा।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। अतिक्रमणमुक्त कराई गई सड़कों पर फिर से अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नगर निगम के धावा दल ने मंगलवार को विशेष अभियान चलाया। धावा दल ने कंपनीबाग रोड, कचहरी रोड, डाक बंगला रोड, जूरन छपरा एवं इमलीचट्टी रोड में धावा बोल दोबारा अतिक्रमण करने वालों के सामान को जब्त कर लिया। विरोध करने पर अतिक्रमणकारियों की जमकर खबर ली। धावा दल ने डाकबंगला रोड में सड़क पर फूल बचे रहे दुकानदार के फूल को उठा लिया। एक दर्जन से अधिक ठेला एवं गूमटी को निगम ने जब्त किया। जूरन छपरा में सड़क पर टेबल एवं चौकी लगाकर चाय-पान बेचने वालों का सारा सामान उठा लिया। विशेष अभियान के दौरान निगम के अधिकारियों ने कड़े तेवर दिखाते ही अतिक्रमणकारियों को उनका सामान जब्त कर गहरा चोट दिया। दोबारा निगम की टीम को देख कई अतिक्रमणकारी अपना सामान लेकर भागते नजर आए। जो सामान उठाकर नहीं भाग सके, उनका सामान निगम ने जब्त कर लिया। अभियान के दौरान दो स्थायी दुकानदारों से ढाई हजार रुपये जुर्माना के रूप में वसूले गए। धावा दल के कड़े तेवर को देख अतिक्रमण करने वालों में हड़कंप है। पूरे अभियान की आनलाइन निगरानी नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय कर रहे हैं। 

अभियान का नेतृत्व कर रहे नगर प्रबंधक ओम प्रकाश ने कहा कि जिन सड़कों से अतिक्रमण हटाया गया है वहां निगम धावा बोलेगी और जो भी अतिक्रमणकारी मिलेंगे उनपर जुर्माना लगाया जाएगा। उनके सामान को जब्त कर लिया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बार के अभियान को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। हर हालत में शहर की सड़कें अतिक्रमणमुक्त की जाएंगी।  

कैंप लगाकर एस्सेल के समय के विवादित बिजली बिल का निदान किया

जासं, मुजफ्फरपुर : एस्सेल के समय के विवादित बिजली बिल सही करने के लिए सभी क्षेत्रीय कार्यालयों में मंगलवार को कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान कई आवेदन आए।

बता दें कि एस्सेल के समय के गड़बड़ बिजली बिल के निराकरण हेतु जुलाई 2021 से प्रत्येक मंगलवार (कार्यदिवस में) को संबंधित विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल कार्यालयों एवं विद्युत आपूर्ति प्रमंडल कार्यालयों में एक विशेष विद्युत विपत्र सुधार कैंप का आयोजन किया जा रहा है।विवादित विद्युत विपत्र हो तो सभी मूल अभिलेखों के साथ अपने क्षेत्र से संबंधित कैंप कार्यालय में मामले के नियमानुकुल निराकरण हेतु उपस्थित हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी