शिवहर में कोरोना से बचाव को आगे आया नगर निकाय, लोगों के बीच मास्क का वितरण

शिवहर के फुटपाथी दुकानदार रिक्शा-ठेला चालक और स्लम बस्ती के लोगों के बीच किया गया मास्क का वितरण प्रति परिवार छह-छह मास्क का वितरण कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी है। बहुत आवश्‍यक हो तभी न‍िकलें घर से बाहर।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 12:08 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 12:08 PM (IST)
शिवहर में कोरोना से बचाव को आगे आया नगर निकाय, लोगों के बीच मास्क का वितरण
शिवहर में फुटपाथी दुकानदारों के बीच मास्क का वितरण करती कर्मी। जागरण

शिवहर, जासं। कोरोना संक्रमण के बीच अब शिवहर नगर निकाय आगे आया है। नगर निकाय की ओर से जहां लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है, वहीं शहर के फुटपाथी दुकानदार, रिक्शा-ठेला चालक, सफाई कर्मी और स्लम बस्ती के लोगों के बीच प्रति परिवार छह-छह मास्क का वितरण किया जा रहा हैं। अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह और कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार के नेतृत्व में नगर निकाय की टीम ने शहर व आसपास के इलाकों में मंगलवार की सुबह से ही अभियान चलाया।

इस दौरान लोगों के बीच मास्क का वितरण किया गया। वहीं लोगों से नियमित रूप से मास्क का उपयोग करने, दो गज की दूरी का पालन करने और साफ-सफाई का ख्याल रखने का निर्देश दिया गया। अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ने बताया है कि नगर विकास एवं आवास विभाग के आदेशानुसार पूरे नगर पंचायत में चिन्हित लोगों को प्रति परिवार छह मास्क का वितरण शुरू किया गया है। जल्द से जल्द सभी लोगों को मास्क उपलब्ध करा दिया जाएगा। ताकि कोरोना महामारी के बीच सभी लोग मास्क का उपयोग कर सकें और हम सब मिलकर कोरोना के खिलाफ जारी जंग जीत सके।

अध्यक्ष ने सभी लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी का पालन करने की अपील की है। बताते चलें कि, कोरोना की दूसरी नहर का सर्वाधिक प्रभाव शहरी क्षेत्र में ही दिख रहा है। शहर के कई वार्ड कोरोना के हाटस्पाट बन चुके है। जिले में कुल संक्रमितों में आधे से अधिक संक्रमित शिवहर शहरी क्षेत्र के ही है। लिहाजा, शहर में जागरूकता और एहतियात को लेकर नगर निकाय द्वारा अभियान तेज कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी