दरभंगा में बनने वाले AIIMS को लेकर तीन सदस्यीय टीम 13 मार्च को प्रस्तावित स्थल का करेगी दौरा : सांसद गोपालजी

Darbhanga News टीम में एम्स रायबरेली के सुपेरिटेंडिंग इंजीनियर जीपी श्रीवास्तव सीनियर आर्किटेक्ट (सीडीबी) स्वास्थ्य मंत्रालय राजीव कनौजिया और हाइटस के एक वरिष्ठ सिविल इंजीनियर होंगे शामिल। सांसद ने कहा कि एम्स हेतु प्रस्तावित स्थल पर होने वाले विभिन्न मूलभूत कार्य मिट्टीकरण बाउंड्री वाल निर्माण की भी समीक्षा होगी।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 09 Mar 2021 08:02 AM (IST) Updated:Tue, 09 Mar 2021 05:17 PM (IST)
दरभंगा में बनने वाले AIIMS को लेकर तीन सदस्यीय टीम 13 मार्च को प्रस्तावित स्थल का करेगी दौरा : सांसद गोपालजी
दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर की फाइल फोटो।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि मिथिला के केंद्र दरभंगा में बनने वाले एम्स को लेकर तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम प्रस्तावित स्थल एवं एम्स निर्माण को लेकर 13 मार्च को समीक्षा बैठक करेगी। उन्होंने कहा कि बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे से मिलकर दरभंगा में एम्स निर्माण हेतु केंद्रीय टीम द्वारा निरीक्षण किए जाने का आग्रह किया था। इसको लेकर 12 जनवरी को पत्राचार भी किया गया था।

सांसद ने कहा कि केंद्रीय टीम द्वारा निरीक्षण की स्वीकृति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस टीम में एम्स रायबरेली के सुपेरिटेंडिंग इंजीनियर जीपी श्रीवास्तव, सीनियर आर्किटेक्ट (सीडीबी), स्वास्थ्य मंत्रालय राजीव कनौजिया और हाइटस के एक वरिष्ठ सिविल इंजीनियर रहेंगे।

सांसद ने कहा कि एम्स निर्माण में हुए विलंब को देखते हुए केंद्र एवं राज्य सहित स्थानीय प्रशासनिक और विभागीय समन्वय व आदि को लेकर स्थल का निरीक्षण किया जाना अति आवश्यक था। ताकि एम्स निर्माण कार्य तेज गति से आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि एम्स हेतु प्रस्तावित स्थल पर होने वाले विभिन्न मूलभूत कार्य मिट्टीकरण, बाउंड्री वाल निर्माण की भी समीक्षा होगी। 

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एम्स और एयरपोर्ट देकर मिथिला के सर्वांगीण विकास में एक नया अध्याय लिखने का कार्य किया है। 

chat bot
आपका साथी