दरभंगा में एम्स निर्माण में देरी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद गोपालजी ठाकुर

दरभंगा एम्स सहित कई बिंदुओं पर की चर्चा सांसद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को एम्स निर्माण में हो रही देरी से कराया अवगत समस्याओं के निदान की दिशा में जल्‍द से जल्‍द कार्रवाई करने का किया आग्रह।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:49 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 05:49 PM (IST)
दरभंगा में एम्स निर्माण में देरी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मिले सांसद गोपालजी ठाकुर
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया को पाग-चादर से सम्मानित करते सांसद गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा, जासं। सांसद गोपालजी ठाकुर ने नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मंडाविया से मुलाकात की। इस दौरान सांसद ने पूरे मिथिलांचल की ओर से मंत्री को मिथिला की परंपरा के अनुसार पाग-चादर व मखाना के माला से सम्मानित किया । सांसद ने दरभंगा में बनने वाले एम्स निर्माण कार्य में हो रही देरी से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया । उन्होंने एम्स निर्माण कार्य यथाशीघ्र शुरू करने का मंत्री से अनुरोध किया। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित स्थल पर लो लैंड में मिट्टीकरण, जलनिकासी की उचित व्यवस्था, एनएच 57 फोर लेन से कनेक्टिविटी आदि की दिशा में पहल करने का आग्रह किया।

सांसद ने मंत्री से दरभंगा आने तथा दरभंगा आकर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में ओपीडी सेवा का शुभारंभ करते हुए एम्स को लेकर निरीक्षण सह उ'च स्तरीय समीक्षा बैठक किए जाने का अनुरोध भी किया। इसपर मंत्री ने सकारात्मक संदेश दिया । उन्होंने कोरोना काल में पीएम केयर्स फंड से दरभंगा में ऑक्सीजन प्लांट, 32 वेंटिलेटर सहित अन्य चिकित्सा उपक्रम देने को ले मंत्री के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया । सांसद ने दरभंगा एम्स का शिलान्यास और सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किए जाने हेतु मंत्री से आग्रह किया , जिस पर मंत्री ने भी अपनी सहमति दी । उन्होंने पीएम केयर्स फंड से प्रवासी श्रमिकों के लिए दरभंगा जिले को उपलब्ध कराए गए चार करोड़ की राशि को स्वास्थ्य के क्षेत्र में उपयोग करने का भी मंत्री से आग्रह किया। सांसद ने दरभंगा में प्लास्टिक पार्क की स्थापना हेतु रसायन एवं उर्वरक मंत्री से आग्रह किया, ताकि स्थानीय स्तर पर रोजगार का सृजन हो सके । उन्होंने सीजीएचएस के तहत दरभंगा के प्रमुख व आधुनिक अस्पतालों एवं डायग्नोस्टिक सेंटर को शामिल करने और आयुष्मान भारत का लाभ सभी गरीबों और वंचितों को दिए जाने का आग्रह किया ।

chat bot
आपका साथी