सांसद गोपाल जी ठाकुर बोले- दरभंगा में हो सीएनजी गैस स्टेशन की स्थापना

Darbhanga Politics News स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा है कि मिथिला के केंद्र दरभंगा सहित मिथिला के अन्य जिलों में पाइपलाइन के माध्यम से घरों में रसोई गैस (एलपीजी) की आपूर्ति किए जाने की आवश्यकता है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 01:34 PM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 01:34 PM (IST)
सांसद गोपाल जी ठाकुर बोले- दरभंगा में हो सीएनजी गैस स्टेशन की स्थापना
दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर की फाइल फोटो।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। स्थानीय सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा है कि मिथिला के केंद्र दरभंगा सहित मिथिला के अन्य जिलों में पाइपलाइन के माध्यम से घरों में रसोई गैस (एलपीजी) की आपूर्ति किए जाने की आवश्यकता है। ताकि, आम लोगों को सिलेंडर की प्रक्रिया से मुक्ति मिले। समय की भी बचत हो सके। दरभंगा सहित अन्य जिलों में सीएनजी गैस स्टेशन भी स्थापित करना जरूरी है। क्योंकि सीएनजी दूसरे ईंधन से सस्ता है। इससे पर्यावरण को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचता है।

 वे मंगलवार को नई दिल्ली स्थित शास्त्री भवन में पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव तरुण कपूर के साथ हुई समीक्षा बैठक की जानकारी दे रहे थे। बताया मौके पर दरभंगा एवं मिथिला के विकास को लेकर विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। विदित हो कि बीते दिनों श्री ठाकुर ने केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात कर पाइपलाइन के माध्यम से घरों में रसोई गैस (एलपीजी) आपूर्ति करने, सीएनजी गैस स्टेशन स्थापित किये जाने को लेकर मुलाकात की थी, जिस पर मंत्री ने सकारात्मक संदेश दिया था।

 सांसद ने कहा कि दरभंगा में बढ़ती जनसंख्या और ऐतिहासिक विकास के साथ हो रहे विस्तार को ध्यान में रखते हुए दरभंगा शहर सहित जिले के अन्य प्रमुख भागों में पाइपलाइन से रसोई गैस आपूर्ति करने की आवश्यकता है। प्रदूषण को लेकर सीएनजी वाहनों का परिचालन सुनिश्चित किया जाना है और इसके लिए सीएनजी गैस स्टेशन की आवश्यकता है। सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि जल्द ही दरभंगा के लोगों को पाइपलाइन से रसोई गैस मिलेगी और सीएनजी गैस स्टेशन का लाभ भी मिलेगा। इसके लिए मंत्रालय काम कर रहा है। जल्द ही लोगों को ये सुविधाएं मिलने लगेंगी।

यह भी पढ़ें: शिवहर: नर्स को अंधेरे से डर लगता है इसलि‍ए पति ड्यूटी बजाने आ गया, म‍िली यह सजा

यह भी पढ़ें: मंत्री रामसूरत राय का पलटवार, यादव समाज के लोग लालू एंड फैमिली के बंधुआ नहीं

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर से पटना का बस भाड़ा नन एसी 130 व एसी से 150 रुपये, जानिए अन्य जगहों का किराया

chat bot
आपका साथी