राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा के कोटे मे ओबीसी आरक्षण को पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सांसद अजय निषाद

सांसद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के लंबे समय बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास पर काम हो रहा है। सामाजिक एवं शैक्षणिक रूप से पिछड़े दलित अनुसूचित जनजाति तथा आर्थिक तौर पर कमजोर सवर्ण तबके के उत्थान का काम हो रहा है।

Ajit KumarThu, 29 Jul 2021 11:18 AM (IST)
पीएम मोदी ने सांसदों की टोली की सुनी बात, पूरा करने का दिया भरोसा। फोटो- एमपी पीआर

मुजफ्फरपुर, जासं। राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (नीट) के तहत अखिल भारतीय कोटे मे ओबीसी आरक्षण के लिए बुधवार को दिल्ली में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सांसद अजय निषाद ओबीसी सांसदों के एक समूह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। नीट-युजी एवं नीट-पीजी के तहत अखिल भारतीय कोटे में ओबीसी अभ्यर्थियों के लिए आरक्षण बहाल करने ज्ञापन पीएम को दिया। सांसद ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आजादी के लंबे समय बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ, सबका विकास पर काम हो रहा है। सामाजिक एवं शैक्षणिक रूप से पिछड़े, दलित, अनुसूचित जनजाति तथा आर्थिक तौर पर कमजोर सवर्ण तबके के उत्थान का काम हो रहा है। दशकों से लंबित ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने का काम हुआ। 

जिला भाजपा प्रवक्ता प्रभात कुमार ने सांसद निषाद के हवाले से बताया कि एनईईटी के प्रावधानों के अनुसार राज्यों के सरकारी व प्राइवेट मेडिकल तथा डेंटल कालेजों को कुल सीटों की संख्या में से स्नातक (एमबीबीएस) पाठ्यक्रमों के लिए 15 फीसद व स्नातकोत्तर (एमडी/एमएस) पाठ्यक्रमों के लिए 50 फीसद सीटें अखिल भारतीय कोटे में खाली रखनी आवश्यक हैैं। इससे देश के किसी भी हिस्से के अभ्यर्थी संविधान सम्मत व्यवस्था से मिले आरक्षण के प्रावधानों के अनुरूप इसका लाभ उठा सकें। पीएम से मिलने वालों में सांसद रामनाथ ठाकुर, मंत्री आरसीपी ङ्क्षसह, प्रो.एसपी ङ्क्षसह बघेल, अनुप्रिया पटेल आदि थीं।

नीट में आरक्षण खत्म करने के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी

गायघाट (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड मुख्यालय के समीप छात्र राजद ने नीट में ओबीसी आरक्षण खत्म करने के खिलाफ बैठक की। बैठक में 31 जुलाई को मुजफ्फरपुर में आयोजित विरोध प्रदर्शन की तैयारी को लेकर चर्चा की गई। प्रदेश महासचिव अमरेंद्र कुमार ने कहा कि बिहार विवि कैंपस से जिलाधिकारी कार्यालय तक आक्रोश मार्च निकाला जाएगा। अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष चंदन सिंह व संचालन बंदरा अध्यक्ष बबलू कुमार ने किया। मनियारी : नीट प्रवेश परीक्षा में ओबीसी का आरक्षण समाप्त करने के विरोध में राजद के 31 जुलाई को आयोजित आंदोलन को लेकर संतोष प्रसाद यादव के नेतृत्व में जनसंपर्क अभियान चलाया। अभियान में विवि के राजद अध्यक्ष चंदन आजाद, गुड्डू कुमार निराला, सुबोध यादव, अमरेंद्र कुमार मो. इकबाल आलम, बसंत कुमार, विक्की, शिवम, सोनू, सुजीत आदि शामिल रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.