Bihar Intermediate enrollment : अधिकतर कॉलेजों में 50 फीसद से कम नामांकन, कल अंतिम दिन

Bihar Intermediate enrollment ऑफलाइन नामांकन के कारण कॉलेजों में अत्याधिक भीड़ सड़क तक लगी कतारें। प्राचार्यों ने की तिथि आगे बढ़ाने की मांग।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 08:33 PM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 08:33 PM (IST)
Bihar Intermediate enrollment : अधिकतर कॉलेजों में 50 फीसद से कम नामांकन, कल अंतिम दिन
Bihar Intermediate enrollment : अधिकतर कॉलेजों में 50 फीसद से कम नामांकन, कल अंतिम दिन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Intermediate enrollment : इंटर में नामांकन को लेकर मुख्यालय के कॉलेजों में मंगलवार को विद्यार्थियों की भारी भीड़ उमड़ी। खासकर, नीतिश्वर सिंह कॉलेज, एमएसकेबी, आरडीएस और आरबीबीएम व रामेश्वर कॉलेज के बाहर सड़क तक अभिभावकों और विद्यार्थियों की कतार लगी हुई थी। इसके बाद भी अबतक अधिकतर कॉलेजों में 50 फीसद से कम नामांकन हुआ है। जबकि, बुधवार को नामांकन का अंतिम दिन है। ऐसे में अंतिम दिन जिन कॉलेजों में ऑफलाइन नामांकन चल रहा है वहां स्थिति और भयावह हो सकती है। आरडीएस कॉलेज में मंगलवार को सर्वाधिक 500 से अधिक नामांकन हुए। वहीं एलएस में करीब 300, एमडीडीएम में 353, आरबीबीएम में 178, एमएसकेबी में 100 से अधिक, और नीतिश्वर कॉलेज में भी करीब 100 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया।

एक विद्यार्थी पर दो से तीन अभिभावक

जिले में लगातार बढ़ते संक्रमण के बाद भी इंटर नामांकन में एक विद्यार्थी पर दो से तीन अभिभावक पहुंच रहे हैं। ऐसे में शारीरिक दूरी का पालन कर पाना संभव नहीं हो रहा है। क्योंकि, कॉलेज से लेकर सड़क तक भीड़ हो रही है। अंतिम दिन कॉलेजों में और भीड़ उमडऩे की संभावना है।

प्राचार्यों ने कहा- बोर्ड आगे बढ़ाए तिथि

एमडीडीएम कॉलेज की प्राचार्य डॉ.कनुप्रिया, एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओपी राय, आरडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ.ओपी ङ्क्षसह और आरबीबीएम कॉलेज की प्राचार्य डॉ.ममता रानी ने कहा कि संक्रमण और लॉकडाउन के साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाके के विद्यार्थी अभी नामांकन नहीं ले सके हैं। जबकि, बुधवार को नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में बोर्ड को नामांकन की तिथि विस्तारित करने पर विचार करना चाहिए ताकि छात्र-छात्राएं नामांकन लेने से वंचित नहीं रह जाएं।  

chat bot
आपका साथी