West Champaran: काेरोना संक्रमण में आई कमी, लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी मास्क बहुत जरूरी : विधायक

बिहार सरकार का लॉकडाउन को खत्म करने का निर्णय स्वागत योग्य है। लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। इसके बाद भी कुछ नियमों का पालन करना होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 05:13 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 05:13 PM (IST)
West Champaran: काेरोना संक्रमण में आई कमी, लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी मास्क बहुत जरूरी : विधायक
कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

पश्चिम चंपारण, जासं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सूबे में लॉकडाउन समाप्त होने की घोषणा को स्वागत योग्य कदम बताते हुए चनपटिया विधायक उमाकांत ङ्क्षसह ने कहा है कि बिहार सरकार का लॉकडाउन को खत्म करने का निर्णय स्वागत योग्य है। लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी कुछ नियमों का पालन करना होगा । लोगों को गाइडलाइन का पालन करना होगा। शारीरिक दूरी बनाए रखने के साथ-साथ मास्क भी लगाना होगा तथा भीड़ भाड़ वाले स्थान से बचना होगा और व्यर्थ के घर से बाहर निकलना न्याय संगत नहीं होगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वैश्विक आपदा कोविड-19 के कारण विश्व की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। इधर इस महामारी के संक्रमण में बहुत ही कमी आई है। जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ दिशा निर्देश के साथ लॉकडाउन को खत्म किया है। लोगों का पुनीत कर्तव्य है कि सरकार का पूर्ण सहयोग करें।

चयनित तीन टीका केंद्रों पर लगा कोविड का टीका

बगहा-दो प्रखंड के पंचायत बैरागी सोनबरसा के तीन टीकाकरण केंद्र- राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय - चिउटाहां, रतनपुरवा व बैरागी सोनबरसा में 45 वर्ष या उससे ऊपर के आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग के निर्धारित तिथि के आलोक में उक्त तीनों विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा अपने- अपने पोषक क्षेत्रों का भ्रमण कर लोगों को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित किया गया था। पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों द्वारा भी लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक किया गया।

मुखिया गोरखनाथ उरांव ने बताया कि टीकाकरण को लेकर सभी वार्ड सदस्यों को पहले ही बता दिया गया था, कि उक्त आयु वर्ग के लोगों को प्रेरित कर टीकाकरण के लिए जागरूक करें और केंद्र तक ले जाए। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग लाभान्वित हो सकें। धान शिक्षक चिउटाहां शम्भूशरण शर्मा ने बताया कि प्रस्तावित तिथि कि सूचना एक दिन पहले पता चली जिसको लेकर शिक्षकों द्वारा लोगों को केंद्र पर पहुंचने के लिए पोषक क्षेत्रों का भ्रमण किया गया। चिकित्सक अरसद कमाल ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बगहा-दो के आरबीएस के टीम संख्या - 2 द्वारा पंचायत में तीनों केंद्रों पर व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया।मौके पर संकुल समन्वयक श्रीकांत यादव, शिक्षक मोहनलाल राम, गौरीशंकर यादव, सुचित्रा, गायत्री कुमारी, एएनएम प्रीति कुमारी, रीना कुमारी, आपरेटर अभिनन्दन कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी