सिग्नल की सीढ़ी से टकराई मिथिला एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे यात्री

जंक्शन पर प्रीएनआइ को लेकर कई जगहों पर कार्य हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 01:05 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 01:05 AM (IST)
सिग्नल की सीढ़ी से टकराई मिथिला एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे यात्री
सिग्नल की सीढ़ी से टकराई मिथिला एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे यात्री

मुजफ्फरपुर : जंक्शन पर प्रीएनआइ को लेकर कई जगहों पर कार्य हो रहा है। इसी दौरान होम सिग्नल के भीतर कोलकाता-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस शुक्रवार को एक सिग्नल के खंभे की सीढ़ी से टकरा गई। स्टेशन से ट्रेन खुलने के दौरान यह घटना हुई। स्पीड काफी कम थी। इससे बड़ा हादसा टल गया।

इंजन में सिग्नल की सीढ़ी फंसकर पटरियों से टकराने लगी। जोरदार आवाज होने पर लोको पायलट की उसपर नजर पड़ी तो तुरंत ट्रेन को रोककर सोनपुर कंट्रोल को जानकारी दी। मुख्य सिग्नल इंस्पेक्टर मनसूर आलम ने सूचना मिलने पर उसे ठीक कराया। इंजन में फंसी सीढ़ी को निकाला गया। इस दौरान करीब एक घंटे ट्रेन स्टेशन पर रुकी रही। इस बीच यात्रियों में कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। कुछ यात्री ट्रेन से कूद भी गए।

मुख्य सिग्नल इंस्पेक्टर ने बताया कि सुबह में एक मालगाड़ी गुजरी थी। लगता है उसका कोई गेट खुला था, जिससे टकरा कर सिग्नल की सीढ़ी टूटी होगी। बाद में मिथिला एक्सप्रेस के इंजन से टकराई होगी। उन्होंने कहा कि सिग्नल का काम हुए एक सप्ताह हो गए। कई ट्रेनें आई-गई सब ठीक चल रहा था। इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है। बता दें कि जहां पर घटना हुई उससे थोड़ा आगे माड़ीपुर पुल है। वह पुल भी मालगाड़ी से टकरा कर गिरा था।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले आरपीएफ एसआइ पुरस्कृत

मुजफ्फरपुर आरपीएफ चौकी पर तैनात एसआइ केके पासवान को सोनपुर रेल मंडल प्रबंधक द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया है। इसको लेकर चौंकी कमांडर बीपी वर्मा सहित अन्य कर्मियों ने बधाई दी है। सोनपुर रेल मंडल में 56वां रेल सप्ताह समारोह के दौरान मंडल प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने 170 कर्मियों को पुरस्कृत किया।

chat bot
आपका साथी