मुजफ्फरपुर के जमालाबाद अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में सरकारी राशि का दुरुपयोग

सिविल सर्जन ने किया निरीक्षण ताला मिला बंद ग्रामीणों ने बताया वहां का हाल। औराई पीएचसी का किया निरीक्षण सरहंचिया सेंटर पर चिकित्सक मिले अनुपस्थित। शाही मीनापर में पदस्थापित एएनएम को हटाने का फरमान। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी औचक निरीक्षण को वहां पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:47 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के जमालाबाद अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निर्माण में सरकारी राशि का दुरुपयोग
सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी औचक निरीक्षण को वहां पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए।

मुजफ्फरपुर, जासं। मुशहरी पीएचसी के अंतर्गत चलने वाले अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अहियापुर के भवन निर्माण में सरकारी राशि के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। पंचायत भवन को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के रूप में बदलकर वहां निर्माण कराया गया। उसके बाद अस्पताल चालू किए बिना ही ताला बंद कर दिया गया। सिविल सर्जन डॉ.एसके चौधरी औचक निरीक्षण को वहां पहुंचे तो देखकर हैरान रह गए। इस दौरान मुखिया ने बताया कि पंचायत भवन को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए तत्कालीन प्रबंधक रामकृष्ण ने सारी जवाबदेही ली, लेकिन यहां पर काम कराया और उन्होंने कुछ सामान की आपूर्ति की, उसका भुगतान नहीं किया। सिविल सर्जन ने बताया कि मुशहरी पीएचसी प्रभारी से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी गई है। किस मद से राशि खर्च हुई, किस आधार पर पंचायत भवन में एपीएचसी का निर्माण कराया गया। सीएस ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह सरकारी राशि के दुरुपयोग का मामला बन रहा है। रिपोर्ट आने पर विभागीय कार्रवाई व दोषी पर प्राथमिकी दर्ज होगी। जमालाबाद के मुखिया रवींद्र पासवान व उपमुखिया सुधीर कुमार उर्फ पप्पू कुमार ने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री, सीएस व जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। सांसद अजय निषाद ने भी सीएस को इसको खोलने के लिए अपने स्तर से पहल की है।

सरहंचिया में चल रहा टीकाकरण गायब मिले चिकित्सक

औराई (मुजफ्फरपुर), संस : सीएस डॉ. एसके चौधरी औराई पीएचसी पहुंचे वहां पर निरीक्षण किया। इसी क्रम मेें वह अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरहंचिया पहुंंचे। वहां पर कोरोना का टीकाकरण व जांच चल रहा था। वहां पर पदस्थापित आयुष चिकित्सक डा.यादुवेंद्र गायब मिले। उनकी हाजिरी देखी तो वे मार्च में भी कई दिन गायब मिले। शिकायत मिली कि नियमित नहीं आते। इसपर उनकी तमाम हाजिरी काट दी गई। पीएचसी प्रभारी से जवाब तलब किया गया। सीएस ने कहा कि लगातार अनुपस्थित रहने पर प्रभारी स्तर से क्या एक्शन हुआ, उससे अवगत कराएं। साथ ही अनुपस्थित चिकित्सक से जवाब-तलब कर रिपोर्ट दें।

वाट्सएप पर आई शिकायत पर पहुंचे शाही मीनापुर, हटेगी एएनएम

शाहाी मीनापुर के ज्योति प्रकाश ने शिकायत की थी कि उनके गांव का केंद्र नहीं खुलता है। इसपर सिविल सर्जन वहां पहुंचे। वहां अस्पताल की हालत जर्जर थी। नियमित सेंटर नहीं खुलता है। सीएस ने तत्काल वहां दूसरी एएनएम की पोङ्क्षस्टग करने तथा अस्पताल की जमीन की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया। सीएस ने कहा कि अस्पताल के पास करीब तीन क_ा जमीन है। रिपोर्ट आने पर यहां पर भवन बनाने के लिए विभाग को लिखेंगे। तत्काल वहां पर एक चिकित्सक की व्यवस्था करने का आदेश औराई पीएचसी प्रभारी को दिया।  

chat bot
आपका साथी