मुजफ्फरपुर के 9 हजार 400 शिक्षकों के मिसिंग फोल्डर किया निगरानी के हवाले

3000 शिक्षकों के फोल्डर को पोर्टल पर आज किया जाएगा अपलोड। फर्जी नियोजित शिक्षकों का मामला पिछले छह वर्षों से चला आ रहा लंबित। बीबी कॉलेजिएट में जब्त कर रखी गई शिक्षकों के सभी प्रमाणपत्रों से संबंधित फोल्डर को खोजकर निकाली गई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:44 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के 9 हजार 400 शिक्षकों के मिसिंग फोल्डर किया निगरानी के हवाले
शिक्षकों से भी बार-बार प्रमाणपत्र के फोल्डर मांगे जाने से उन लोगों में नाराजगी बढ़ रही है।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले के 9400 नियोजित शिक्षकों का फोल्डर रविवार को निगरानी को उपलब्ध करा दी गई। बीबी कॉलेजिएट में जब्त कर रखी गई शिक्षकों के सभी प्रमाणपत्रों से संबंधित फोल्डर को खोजकर निकाली गई। विभाग द्वारा जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को बार-बार पत्र जारी कर फोल्डर उपलब्ध कराए जाने का आदेश दिया जा रहा था। इसको लेकर डीपीओ और विभाग के कर्मी परेशान चल रहे थे। शिक्षकों से भी बार-बार प्रमाणपत्र के फोल्डर मांगे जाने से उन लोगों में नाराजगी बढ़ रही है। इसको लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी जमालुद्दीन ने कई शिक्षकों को इस कार्य में लगाकर 9400 फोल्डर को ढूंढ निकाला और निगरानी के अधिकारी के हवाले कर दिया। उन्होंने कहा कि 12400 शिक्षकों के प्रमाणपत्र संबंधित फोल्डर उपलब्ध कराया जाना है। जिसमें 9400 उपलब्ध करा दी गई है सोमवार को बचे हुए 3000 फोल्डर शिक्षा विभाग के पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा। डीपीओ कार्यालय के पास दोपहर में ही जिले से सारी सूची मंगवा ली गई। 

बता दें कि वर्ष 2006 से 2015 तक जिले में 12,975 शिक्षकों का नियोजन हुआ था। कुछ लोगों के फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी पाने और बहाली में खेल होने पर इसकी निगरानी जांच शुरू हुई। इसमें कई फर्जी प्रमाणपत्र वाले कई शिक्षकों के जांच में गलत पाए जाने पर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। अन्य शिक्षकों के फोल्डर की जांच नहीं होने से मामला काफी दिनों से लटका हुआ है। कोर्ट के दबाव के बाद निगरानी में सक्रियता आई। उसके बाद फोल्डरों की खोजबीन शुरू हुई।  

मास्क नहीं पहनने व वाहन अधिनियम के उल्लंघन में 37 हजार वसूले गए जुर्माने

जासं, मुजफ्फरपर : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड के तहत मास्क पहनना अनिवार्य है। बावजूद बड़ी संख्या में लोग मास्क नहीं पहन रहे हंै। ऐसे लोगों के विरुद्ध पुलिस की तरफ से प्रतिदिन कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को जिले के विभिन्न थानों की पुलिस द्वारा मास्क नहीं पहनने वाले 131 लोगों से छह हजार पांच सौ पचास रुपये जुर्माने लिए गए। वहीं वाहन अधिनियम के उल्लंघन में 52 लोगों के चालान काटे गए। इन सभी से 30 हजार पांच सौ रुपये जुर्माने लिए गए। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि रविवार को कुल 37 हजार पचास रुपये जुर्माने वसूले गए।

chat bot
आपका साथी