सैनिटाइज के साथ फॉगिंग, एंटी लार्वा व ब्लीचिंग का छिड़काव कराए नगर निगम : मंत्री

शहर में तीन दिनों तक कूड़ा निष्पादन को विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के बाद मंगलवार को नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने खुद सड़कों को सैनिटाइज किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:23 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:23 AM (IST)
सैनिटाइज के साथ फॉगिंग, एंटी लार्वा व ब्लीचिंग का छिड़काव कराए नगर निगम : मंत्री
सैनिटाइज के साथ फॉगिंग, एंटी लार्वा व ब्लीचिंग का छिड़काव कराए नगर निगम : मंत्री

मुजफ्फरपुर : शहर में तीन दिनों तक कूड़ा निष्पादन को विशेष स्वच्छता अभियान चलाने के बाद मंगलवार को नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने खुद सड़कों को सैनिटाइज किया। कलमबाग चौक से छाता चौक तक के सड़कों को सैनिटाइज करते हुए मंत्री ने जनता से आह्वान किया कि कोरोना महामारी से सतर्कता ही बचाव है। दैनिक जीवन में मास्क लगाना, समय-समय पर हाथ धोना व शारीरिक दूरी का पालन अवश्य करें। शहर को सुरक्षित रखने के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग सारी कवायद कर रहा है। भाजपा कार्यकर्ता शहर के विभिन्न चौराहों पर मास्क वितरण कार्यक्रम कर रहे हैं। मंत्री प्रवक्ता संजीव कुमार सिंह ने बताया कि संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर निगम ने दूसरे चरण का अभियान शुरू कर दिया है। इसमें शहर के सड़कों को सैनिटाइज किया जाएगा। मंत्री ने निगम के अधिकारियों को शाम में फॉगिंग, एंटी लार्वा व ब्लीचिंग के छिड़काव का निर्देश दिया है। मौके पर पूर्व उप महापौर विवेक कुमार, पार्षद अजय ओझा, राजेश रौशन, अमित रंजन, विकास गुप्ता, संजीव कुमार, आलोक वर्मा, उमा पासवान, दिवाकर झा आदि थे।

शहर की सफाई कार्य को किया जाएगा और सुदृढ़

शहर की सफाई व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए अपर नगर आयुक्त विशाल आनंद की अध्यक्षता में मंगलवार को अंचल निरीक्षकों की बैठक नगर भवन में हुई । बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए सभी सफाई कर्मचारियों और इससे जुड़े प्रभारियों को पूरी तत्परता से काम करने को कहा गया । बैठक में आम लोगों से भी सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोग का अनुरोध किया गया । लोगों से अपील की गई कि वह अपने घर एवं दुकान का कूड़ा सड़क किनारे या डंपिग स्थल पर रखें ना कि इधर-उधर फेंके। वार्डों से निकलने वाले कचरे को डंपिग स्थल पर व्यवस्थित तरीके से रखने को सभी वार्ड जमादारों को को कहा गया । बैठक में अपर नगर आयुक्त के अलावा बहलखाना प्रभारी राम लखन सिंह उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी