Cycle Girl Jyoti से मिलने पहुंचे मंत्री महेश्वर हजारी, 12वीं तक की पढ़ाई का उठाएंगे पूरा खर्च

ज्योति से मिलने विकास मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी पहुंचे सिरहुल्ली गांव पहुंचे। साथ ही दिव्यांग साइकिलिस्ट जलालुद्दीन से मिले मंत्री हरसंभव मदद का आश्वासन।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 09:41 AM (IST)
Cycle Girl Jyoti से मिलने पहुंचे मंत्री महेश्वर हजारी, 12वीं तक की पढ़ाई का उठाएंगे पूरा खर्च
Cycle Girl Jyoti से मिलने पहुंचे मंत्री महेश्वर हजारी, 12वीं तक की पढ़ाई का उठाएंगे पूरा खर्च

दरभंगा, जेएनएन। Cycling Girl Jyoti योजना एवं विकास मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी सोमवार को सिंहवाड़ा प्रखंड के सिरहुल्ली गांव पहुंचे, जहां उन्होंने ज्योति कुमारी से मुलाकात की उसे नकद 51 हजार रुपया देकर सम्मानित किया। इस दौरान मंत्री हजारी ने ज्योति के सर पर हाथ फेर उसकी 12वीं तक की पढ़ाई करवाने का एलान किया। कहा कि ज्योति जहां कहीं भी पढ़ना चाहिए, वह पढ़ सकती है। उसकी पढ़ाई में जितने भी पैसे की जरुरत होगी, वे ज्योति का खर्च वहन करेंगे। साथ ही राज्य सरकार की ओर से भी हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

 मंत्री ने कहा कि ज्योति 12 सौ किमी साइकिल पर अपने पिता को बैठाकर श्रवण कुमार की भांति अपने पिता की सेवा की है। आज ज्योति के इस जज्बे को पूरी दुनिया सलाम कर रही है। ज्योति ने पूरे जिले और मिथिला का सम्मान बढ़ाया है। मंत्री हजारी ने दैनिक जागरण की मुहिम की प्रशंसा करते दैनिक जागरण परिवार काे साधुवाद दिया। कहा कि दैनिक जागरण की पहल पर ही ज्योति की ख्याति पूरे सूबे सहित देश भर में फैली है।

 मंत्री ने ज्योति के परिवार वालों से मुलाकात कर उन्हें भी मदद का आश्वासन दिया। मंत्री के घर पहुंचने पर ज्योति के परिवार वालों के चेहरे में खुशी थी। ज्योति ने मंत्री का पांव छूकर पहले आर्शीवाद लिया। कहा कि दैनिक जागरण की पहल पर कई लोग उससे मिलने पहुंचे। हर किसी ने उसकी मदद ही नहीं कि बल्कि उसका हौंसला भी बढ़ाया। पिता मोहन ने भी दैनिक जागरण का आभार प्रकट किया। बता दें कि राज्य सरकार की ओर से पहले मदन सहनी ज्योति से मिलने पहुंचे थे। इसके बाद महेश्वर हजारी ने दैनिक जागरण को फोन कर एक जून को उसके घर जाने की बात कहीं थी। अपने वादे के मुताबिक, मंत्री हजारी दोपहर के साढ़े चार बजे ज्योति के घर पहुंचे थे। ज्योति से मुलाकात के बाद मंत्री हजारी दिव्यांग साइकिलिस्ट जलालुद्दीन से मिलने उसके घर गए। उन्होंने जलालुद्दीन को भी आर्थिक मदद करते हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। 

chat bot
आपका साथी