सीतामढ़ी में कोरोना से बचाव के लिए गांव-शहर में घूम रहे जागरूकता रथ

सीतामढ़ी सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रमाकांत उपाध्याय ने इसी संदेश के साथ एक जागरूकता रथ को रवाना किया। पदाधिकारी द्वय ने कहा कि इस रथ को सिर्फ प्रचार गाड़ी नहीं समझना चाहिए ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:20 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:20 PM (IST)
सीतामढ़ी में कोरोना से बचाव के लिए गांव-शहर में घूम रहे जागरूकता रथ
सदर अनुमंडल परिसर से एसडीओ सदर एवं एसडीपीओ सदर ने जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए। जागरण

सीतामढ़ी, जासं। कोरोना संक्रमण से बचाव ही वर्तमान समय मे मानव जीवन का उद्देश्य हो, जीवन है तो सब कुछ है। इससे बचाना हम सब की जिम्मेवारी है। संक्रमण से बचाव के लिए सामाजिक जागरूकता भी महत्वपूर्ण है। यहीं बातें समझाने के लिए जागरूकता रथ गांव-शहर में घूम रहे हैं। सीतामढ़ी सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रमाकांत उपाध्याय ने इसी संदेश के साथ एक जागरूकता रथ को रवाना किया। पदाधिकारी द्वय ने कहा कि इस रथ को सिर्फ प्रचार गाड़ी नहीं समझना चाहिए, यह कोरोना से बचाव का संदेश देता है जो अभी के समय में हमारे जीवन के लिए बहुत जरूरी है। यह जागरूकता रथ शहर के शंकर चौक, राजोपट्टी, कारगिल चौक, मेहसौल चौक, जानकी स्थान, गौशाला चौक, विश्वनाथपुर चौक आदि स्थान पर भ्रमण कर लाउड स्पीकर से संक्रमण से बचाव के विभिन्न उपाय लोगों को बता रहा है। जिसमे टीकाकरण, मास्क का उपयोग, और शारीरिक दूरी आदि पर फोकस है। जागरूकता अभियान में सहयोग प्रथम संस्था द्वारा किया गया। मौके पर डुमरा बीडीओ मुकेश कुमार, प्रथम संस्था के सुधीर कुमार, अनिल कुमार, अमित कुमार, आशीष आदि शामिल रहे।

गाइडलाइन के अनुपालन कराने को चला मास्क चेकिंग अभियान

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले एवं इससे बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुपालन कराने को लेकर प्रशासन द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है। शनिवार को पुपरी एसडीओ नवीन कुमार, एएसपी प्रमोद कुमार यादव एवं प्रशिक्षु डीएसपी सह नानपुर थानाध्यक्ष विनोद कुमार के नेतृत्व में बोखड़ा एवं नानपुर प्रखंड के बिभिन्न बाजारों एवं चौक चैराहों पर सघन मास्क चेङ्क्षकग अभियान चलाया गया। एसडीओ एवं एएसपी के नेतृत्व में चलाए गए मास्क चेङ्क्षकग अभियान के दौरान कोइली, महुआगाछी एवं हरिनगर चौक के अलावा अन्य जगहों पर वाहन चालकों, राहगीरों एवं दुकानदारों को भी चेकिंग की गई। इस दौरान बगैर मास्क के सफर करने वाले वाहन चालकों, राहगीरों एवं दुकानदारों से चालान काटकर जुर्माने की राशी वसूल की गई। एएसपी प्रमोद कुमार एवं एसडीओ नवीन कुमार ने मास्क चेङ्क्षकग के दौरान लोगों को मास्क लगाने एवं शारीरिक दुरी का अनुपालन हर हाल में करने की हिदायत दी। कहा कि जो लोग सरकार के द्वारा जारी गाइड लाइन का अनुपालन करने में कोताही बरतेंगे। प्रशासन वैसे लोगों से सख्ती के साथ पेश आएगी एवं उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एएसपी ने कहा की कोरोना महामारी से बचाव के मास्क पहनने के साथ एक दूसरे में दो गज की दुरी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि सतर्कता के साथ सजगता भी जरुरी है। चेकिंग में नानपुर बीडीओ चन्द्र मोहन पासवान, सीओ आलोक कुमार, बोखड़ा सीओ पुष्पा कुमारी एवं बोखड़ा ओपी प्रभारी बिजय कुमार सिंह के अलावा पुलिस बल शामिल थे।

chat bot
आपका साथी