विवि में 19 को एकेडमिक काउंसिल व 21 को सिडिकेट की बैठक

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सत्र को नियमित करने परीक्षाओं के आयोजन और अन्य मुद्दों को लेकर एकेडमिक काउंसिल व सिडिकेट की बैठक की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:32 AM (IST)
विवि में 19 को एकेडमिक काउंसिल व 21 को सिडिकेट की बैठक
विवि में 19 को एकेडमिक काउंसिल व 21 को सिडिकेट की बैठक

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से सत्र को नियमित करने, परीक्षाओं के आयोजन और अन्य मुद्दों को लेकर एकेडमिक काउंसिल व सिडिकेट की बैठक की अधिसूचना जारी कर दी गई है। ये बैठकें इसी महीने में आयोजित की जाएंगी। कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय के आदेश से जारी पत्र में जानकारी दी गई है कि 19 जून को एकेडमिक काउंसिल और 21 जून को विवि में सिडिकेट की बैठक बुलाई गई है। इसमें विवि के सत्र को नियमित करने, स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षा ओएमआर शीट पर आयोजित करने के प्रस्ताव पर सहमति बन सकती है। इधर, बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय शिक्षक-शिक्षकेत्तर कर्मचारी महासंघ के संस्थापक धर्मेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि ओएमआर शीट पर परीक्षा के आयोजन के विरोध में सिडिकेट के सदस्यों के समक्ष अपनी मांगपत्र रखेंगे। इसपर यदि विचार नहीं किया जाएगा तो आगे आंदोलन होगा। छात्र नेताओं ने भी सिडिकेट की बैठक में सदस्यों के माध्यम से कई प्रस्तावों को रखने की बात कही है। छात्र हम के प्रदेश प्रवक्ता संकेत मिश्रा ने कहा कि डिग्री सिस्टम को दुरुस्थ करने, छात्रों के लिए हेल्प डेस्क शुरू करने, बिहार विवि का एक्सटेंशन सेंटर खोलने समेत अन्य मांगों को सिडिकेट में उठाने के लिए सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

----------------------

चार नए सिडिकेट सदस्यों को किया गया मनोनीत :

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से निवर्तमान चार सिडिकेट सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने के बाद चार नए सदस्यों को मनोनीत किया गया है। नए सदस्यों में पीजी हिदी विभागाध्यक्ष डॉ.सतीश कुमार राय, कामर्स विभागाध्यक्ष डॉ.प्रेमानंद, एलएनटी कॉलेज व डीसी कालेज हाजीपुर के प्राचार्य को सदस्य मनोनीत किया गया है।

chat bot
आपका साथी