मुजफ्फरपुर के मीनापुर, औराई, कांटी व शहर के निचले इलाकों में बाढ़ के पानी से बढ़ी परेशानी

जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है। औराई मीनापुर कांटी इलाके में कई गांव पानी से घिर गए हैं। शहर के सिकंदरपुर व मिठनसराय के निचले इलाकों में पानी प्रवेश कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 04:30 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 04:30 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के मीनापुर, औराई, कांटी व शहर के निचले इलाकों में बाढ़ के पानी से बढ़ी परेशानी
मुजफ्फरपुर के मीनापुर, औराई, कांटी व शहर के निचले इलाकों में बाढ़ के पानी से बढ़ी परेशानी

मुजफ्फरपुर। जिले में बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है। औराई, मीनापुर, कांटी इलाके में कई गांव पानी से घिर गए हैं। शहर के सिकंदरपुर व मिठनसराय के निचले इलाकों में पानी प्रवेश कर रहा है। मिठनसराय के अंदर गांव में पानी से झोपड़ियां डूब रही हैं। मुख्य रास्ते पर पानी चल रहा है।

इस बीच मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले तीन दिनों 29 जून से एक जुलाई तक गरज के साथ भारी बारिश के आसार हैं। कहीं ज्यादा तो कहीं हल्की बारिश होगी। मिठनसराय के दिलीप राम ने बताया कि मुख्य मार्ग पर पानी आने से रेलवे लाइन पार कर ग्रामीण आ जा रहे है।

औराई में बागमती नदी के जलस्तर में कमी, आवागमन को नाव बनी सहारा : औराई में बागमती नदी का जलस्तर लगातार कम हो रहा है। मालूम हो कि बारिश के चलते रविवार को सुबह जलस्तर में वृद्धि हो गई थी। हालांकि नदी के जलस्तर में सोमवार को सुबह में गिरावट दर्ज की गई है। इधर शाम से फिर वृद्धि शुरू हो गई है। जलस्तर में कमी से कई गांवों के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। इससे बागमती परियोजना उत्तरी और दक्षिणी बाध के बीच अवस्थित दर्जनभर गावों मधुबन प्रताप, पटोरी टोला, बारा बुजुर्ग, बारा खुर्द, बभंगामा पश्चिमी, हरनी टोला, चहुंटा दक्षिणी टोला, चैनपुर, राघोपुर, तरबन्ना, भरथुआ दक्षिण टोला के ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि अभी उनकी परेशानी कम नहीं हुई है। इन लोगों को गाव से बाहर जाने और आने के लिए अभी नाव ही सहारा बना है। ग्रामीण नाव से ही आवागमन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी