मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन पर संक्रमित होने की पुष्टि होते ही दी जा रही मेडिसिन किट

पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसी व्यवस्था नहीं थी। सभी ट्रेनों के यात्रियों की जांच के लिए स्टेशन पर स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। दिल्ली मुंबई अहमदाबाद सूरत आदि जगहों से आने वाले सभी रेल यात्रियों की कोरोना जांच शुरू।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:58 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:58 AM (IST)
मुजफ्फरपुर रेलवे जंक्शन पर संक्रमित होने की पुष्टि होते ही दी जा रही मेडिसिन किट
कोविड सेंटर पर आधा दर्जन से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी शिफ्ट वाइज लगाई गई है।

मुजफ्फरपुर, जासं। जंक्शन पर दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, सूरत आदि जगहों से आने वाले सभी रेल यात्रियों की कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। इसके पहले स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसी व्यवस्था नहीं थी। सभी ट्रेनों के यात्रियों की जांच के लिए स्टेशन पर स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है। साथ ही संक्रमित पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति को तुरंत मेडिकल किट भी उपलब्ध कराई जा रही है।

स्टेशन के वेटिंग हॉल में बनाए गए 24 घंटे चलने वाले कोविड सेंटर पर आधा दर्जन से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी शिफ्ट वाइज लगाई गई है। संक्रमित पाए जाने वाले को दी जा रही मेडिकल किट में एक सप्ताह की दवाएं दी जा रही हैं। एक स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि अगले सप्ताह फिर से जांच करानी होगी। पॉजिटिव आने पर फिर किट दी जाएगी। वहीं, निगेटिव मिलने पर दवा बंद कर दी जाएगी। जीआरपी कांस्टेबल सभी ट्रेनों के यात्रियों की लाइन लगाकर कोरोना जांच करा रहे हैैं। स्टेशन के कई दरवाजे सील नहीं होने से कुछ यात्री उधर से निकल जा रहे हैैं। एसडीओ पूर्वी कुंदन कुमार ने बताया कि संपूर्ण लॉकडाउन नहीं है। इसलिए रेल यात्री या कोई भी बाहर से आने वाले व्यक्ति स्वेच्छा से जांच कराकर जा सकते हैं। वे चाहें तो प्रखंडों में बने क्वारंटाइन सेंटर में या अपने घर पर रह सकते हैैं।

स्टेशन पर जांच में रेलकर्मी सहित 41 संक्रमित मिले

मुजफ्फरपुर : रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को बाहर से आए यात्रियों की कोरोना जांच हुई। इसमें रेलकर्मी सहित 41 पॉजिटिव पाए गए। 200 लोगों का एंटीजन टेस्ट हुआ। इसके अलावा आरटीपीसीआर जांच हुई। घर भागने के चक्कर में कुछ रेल यात्री शारीरिक दूरी का पालन करना भूल गए। एक स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि शारीरिक दूरी का पालन जरूरी है। एक-दूसरे से सट कर खड़े होने पर संक्रमित के संपर्क में आ सकते हैैं। भीड़ से ऐसी स्थिति उत्पन्न हो रही है।  

chat bot
आपका साथी