सीतामढ़ी में दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर विवाहिता को प्रताड़ि‍त कर घर से निकाला

Sitamarhi सीतामढ़ी में ससुराल वालों ने दहेज में बुलेट की मांग पूरी नहीं होने पर एक व‍िवाह‍िता को प्रताड़‍ित कर घर से न‍िकाल द‍िया गया। फ‍िर मह‍िला ने थाने में प्राथम‍िकी दर्ज करा कार्रवाई की मांग की ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:22 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:22 PM (IST)
सीतामढ़ी में दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर विवाहिता को प्रताड़ि‍त कर घर से निकाला
सीतामढ़ी के पुपरी में दहेज के ल‍िए व‍िवाह‍िता को घर से क‍िया बाहर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सीतामढ़ी, जासं। थाना क्षेत्र के बौरा बाजितपुर पंचायत अंतर्गत केशोपुर गांव में दहेज में बुलेट बाइक की मांग नहीं पूरा होने पर ससुराल वालों ने एक विवाहिता को घर से निकाल दिया। घटना की बाबत पीडि़ता विभा कुमारी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें पति रत्नेश्वर उर्फ राहुल कुमार, ससुर रामनरायण राय, सास बनारसी देवी, देवर रितेश कुमार और ननद ममता देवी को नामजद किया गया है। प्राथमिकी के मुताबिक विभा की शादी वर्ष 2015 में ह‍िंदू  रीति रिवाज से हुई थी। तब उसके स्वजन ने ससुराल वालों को सामथ्र्य के अनुसार उपहार में सबकुछ दिया। शादी के दो साल बाद दहेज में बुलेट बाइक की मांग करते हुए पति समेत अन्य आरोपी प्रताडि़त करने लगे। इसकी जानकारी मिलने पर विभा के मायके वालों ने आपस मे समझौता करने की कोशिश की, लेकिन मामला नहीं सुलझा। इसी क्रम में 10 अप्रैल को ससुराल वालों ने मारपीट करते हुए बुलेट की मांग पूरा होने तक घर में नहीं रहने देने की बात कह भगा दिया।

पति से प्रताडि़त पत्नी ने दर्ज कराई प्राथमिकी

वहीं थाना क्षेत्र के एक गांव में महिला के साथ उसके पति ने मारपीट की और उसे हमेशा प्रतारित करता है। इस बाबत महिला ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। जिसमें पति मदन राम और एक अन्य महिला को नामजद किया है ।जिसमें उन्होंने बताया कि उनके पति के साथ गांव के ही एक महिला के साथ नाजायज संबंध है। वह महिला और उसके पति उसे प्रताडि़त करते रहते हैं। उसका पति शराब पीकर हमेशा उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट करता रहता है और उसके बेटी के साथ भी गाली गलौज करता है। 

घरेलू विवाद में भाई को जख्मी किया, मामला दर्ज 

रीगा। घरेलू विवाद में थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव निवासी चंदेश्वर ठाकुर को उसके भाइयों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया। प्राथमिक इलाज के बाद उसे सीतामढ़ी रेफर कर दिया गया। जख्मी चंदेश्वर ठाकुर के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें उसने छोटे भाई नरेश ठाकुर, रामनाथ ठाकुर एवं पत्नी रेखा देवी को आरोपित किया है। कहा है कि छठ पर्व का गेहूं सुखाने के समय नरेश ठाकुर की बकरी खाने लगी। मना करने पर सभी रॉड एवं चाकू से हमला कर दिया। रामनाथ ठाकुर चाकू से उसकी नाक काट दिया और जेब से 15 हजार रुपये छीन लिए।

chat bot
आपका साथी