मोतिहारी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

ग्रामीणों ने बताया कि उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले गए जहां ससुरालवालों ने कुछ खिलाकर हत्या कर दी है। थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कर स्वजनों को सौंप दिया गया है। आवेदन मिलने पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:13 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:13 PM (IST)
मोतिहारी में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
आवेदन मिलने पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मोतिहारी, संस। मुफस्सिल थाना के कटहां गांव में दहेज में बाइक के लिए विवाहिता की हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में छौड़ादानों थाना के पकडि़ा गांव निवासी मदन साह ने थाना में आवेदन देकर कहा है कि उनकी भतीजी गुडिय़ा कुमारी की शादी 11 माह पूर्व मुफस्सिल थाना के कटहां गांव निवासी चांदसी साह के साथ हुई थी। शादी के एक माह बाद से बाइक के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा तथा अपाची बाइक की मांग की जाने लगी। आर्थिक तंगी के कारण बाइक नहीं देने पर उसे प्रताडि़त किया जाने लगा। इसको लेकर पंचायत भी हुई फिर उसके भतीजी को बुलाकर ले गए। वहां ले जाने के बाद मारपीट की जाने लगी। इस बीच गुडिय़ा गर्भवती हो गई। उसे बुलाने के लिए वे लोग जाते थे, पर उसकी विदाई नहीं की गई। पति चांदनी साह, सास हिरमुनी देवी व ससुर वीरेंद्र साह के द्वारा फिर प्रताडि़त किया जाने लगा। शनिवार की शाम उन्हें सूचना मिली कि ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की हत्या कर शव को जलाने जा रहे हैं। सूचना पर जब वे लोग उसके ससुराल वाले के घर पहुंचे तो सभी लोग लापता थे। ग्रामीणों ने बताया कि उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले गए जहां ससुरालवालों ने कुछ खिलाकर हत्या कर दी है। थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कर स्वजनों को सौंप दिया गया है। आवेदन मिलने पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

छात्र की हत्या मामले में जांच को पहुंची एफएसएल की टीम

मोतिहारी, संस : छतौनी थाना के बरियारपुर निवासी डीएवी के छात्र आदर्श कुमार उर्फ विशु की हत्या मामले की जांच के लिए रविवार को एफएसएल की टीम मोतिहारी पहुंच गई। टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर कई साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय ने बताया कि छतौनी थाना के छोटा बरियारपुर गांव निवासी अशोक राम जो व्यवहार न्यायालय में कार्यरत हैं, का नाती 14 वर्षीय आदर्श कुमार उर्फ विशु अपने ननिहाल में रहकर मोतिहारी के डीएवी स्कूल में पढ़ता था। विगत 14 अक्टूबर को आदर्श बरियारपुर से दुर्गा चौक पर दुर्गा पूजा का मेला देखने गया था। रात में जब वह घर नहीं लौटा तो उसकी खोजबीन शुरू की गई। इसी बीच पता चला कि शहर के गोपालपुर रेलवे ट्रैक के पास अज्ञात शव मिला है। शव को सदर अस्पताल में रखा गया है। स्वजनों ने शव की पहचान आदर्श के रूप में की। इस मामले में नगर थाना में आवेदन देकर छोटू श्रीवास्तव, रवि श्रीवास्तव एवं पप्पू श्रीवास्तव को आरोपित किया गया है। इस मामले में दो को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करने की बात सामने आ रही है। हालांकि पुलिस द्वारा इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

chat bot
आपका साथी