West Champaran: बगहा में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, आरोपितों ने लाश को जलाया

West Champaran एसपी के आदेश पर चौतरवा थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी पति सहित छह नामजद गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज पुल‍िस इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 05:53 PM (IST)
West Champaran: बगहा में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, आरोपितों ने लाश को जलाया
पुल‍िस कर रही मामले की जांच पड़ताल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण (बगहा), जासं। चौतरवा थाने के इंगलिसिया गांव में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता की हत्या कर लाश को जला दिया। इस संबंध में मृतका आरती देवी के चाचा हृदया नारायण शर्मा ने एसपी को आवेदन दिया था। जिसके बाद चौतरवा थाने में दहेज के लिए हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें मृतका के पति सहित आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है।

दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि मोतिहारी के आदापुर थाने के टिकुलिया निवासी कपिलदेव शर्मा की पुत्री आरती की शादी तीन साल पहले चौतरवा थाने के इंगलिसिया निवासी उपेन्द्र शर्मा के पुत्र चंदन शर्मा से हुई थी। शादी के समय तय दहेज के अनुसार सभी सामग्री दी गई थी। जिसके बाद वह अपने ससुराल आई जहां कुछ दिनों तक ठीक से रखने के बाद उससे दहेज में और रुपये व अन्य सामग्री की मांग की जाने लगी। इसकी जानकारी मिलने के बाद आरती के पिता ने टेलीविजन सेट आदि भी पहुंचाया। उसके बाद भी आरती के ससुराल के लोग उसे कई तरह से प्रताडि़त करने लगे।

मारपीट के क्रम में ही उसका गर्भपात भी हो गया। इस बीच आरती के पिता जब बेटी के घर 14 नवंबर को पहुंचे तो उसे घर नहीं देख उसके ससुराल के लोगों से पूछताछ की। लेकिन किसी के द्वारा कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दी जा रही थी। आस-पास के लोगों से पूछताछ के बाद जानकारी मिली कि आरती को 26 अक्टूबर को ही हत्या कर लाश को जला दिया गया है। उसके बाद आरती के चाचा के द्वारा स्थानीय स्तर पर पंचायती कराने का प्रयास किया गया। लेकिन आरती के पति चंदन कुमार के साथ ससुर उपेन्द्र शर्मा धनमति देवी, सोनी कुमारी, रंजीत शर्मा, जय प्रकाश उर्फ बबलू आदि मारपीट पर उतारू हो गए। जिसके बाद वह किसी तरह से वहा से भाग निकले और एसपी को आवेदन दिया था। मामले में बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि चौतरवा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस नामजद बने अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

chat bot
आपका साथी