नाबालिग की मंदबुद्धि युवक से करा दी शादी, साथ रहने से इन्कार पर पुल‍िस ने हाजत में डाला; जान‍िए मामला..

Muzaffarpur News हथौड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में मई 2020 में नाबालिग लड़की (13) की शादी मीनापुर थानाक्षेत्र के गंज बाजार निवासी से हुई । नाबालिग लड़की अपने पति के साथ नहीं रहना नहीं चाहती है ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 03:40 PM (IST)
नाबालिग की मंदबुद्धि युवक से करा दी शादी, साथ रहने से इन्कार पर पुल‍िस ने हाजत में डाला; जान‍िए मामला..
नाबालिग जब शिकायत करने पहुंची तो पुलिस ने उसे हाजत में डाल दिया।

 हथौड़ी (मुजफ्फरपुर), जासं। अपनी कारगुजारियों के लिए चर्चित पुलिस ने फिर कुछ इसी तरह का काम किया है। एक नाबालिग ने प्रताडऩा की शिकायत तो पुलिस ने ससुराल वालों के साथ उसे भी हाजत में डाल दिया है। 

बताया गया कि हथौड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में मई 2020 में नाबालिग लड़की (13) की शादी मीनापुर थानाक्षेत्र के गंज बाजार निवासी से हुई। छह महीने बाद लड़की ने ससुर व सास पर प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए हथौड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद हथौड़ी पुलिस ने उसके ससुर, सास, पति समेत उसे भी हाजत में डाल दिया। पीडि़ता ने बताया कि उसकी मर्जी के खिलाफ मंदबुद्धि लड़के से शादी कर दी गई। लड़का मंदबुद्धि का है। इसलिए साथ रहना नहीं चाहती। वहीं हाजत में बंद पीडि़ता के ससुर ने कहा कि बहू मेरी है। हालांकि, उसके पुत्र ने कोई जवाब नहीं दिया। 

बता दें कि नाबालिग की शादी की सूचना तत्कालीन थानाध्यक्ष को दी गई थी। मगर आवेदन नहीं मिलने के कारण कार्रवाई से पुलिस ने इन्कार किया था। आज वही नाबालिग ने हथौड़ी थाने में जिंदगी बचाने का आवेदन दिया तो थानाध्यक्ष ने पूछताछ के नामपर उसे हाजत में डाल दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष विनोद दास ने कोई जानकारी नहीं दी। थोड़ी देर में बात करने का आश्वासन देकर मामले को टाल दिया।

मालूम हो कि नाबालिग की शादी कानूनी अपराध है। वहीं किसी नाबालिग को हाजत में रखना भी। इस तरह एक साथ दो-दो विधि के खिलाफ कार्य किए गए।

chat bot
आपका साथी