ग्राहकों की भीड़ से बाजार ने पकड़ी रफ्तार, देर शाम तक दुकान खोलने वालों पर सख्ती

ग्राहकों की भीड़ से सोमवार को बाजार एक बार फिर गुलजार रहे। दो दिनों की बंदी के बाद शहर में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। तमाम बाजार दुकान व प्रतिष्ठान ग्राहकों से पटे नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Aug 2020 01:40 AM (IST) Updated:Tue, 11 Aug 2020 01:40 AM (IST)
ग्राहकों की भीड़ से बाजार ने पकड़ी रफ्तार, देर शाम तक दुकान खोलने वालों पर सख्ती
ग्राहकों की भीड़ से बाजार ने पकड़ी रफ्तार, देर शाम तक दुकान खोलने वालों पर सख्ती

मुजफ्फरपुर। ग्राहकों की भीड़ से सोमवार को बाजार एक बार फिर गुलजार रहे। दो दिनों की बंदी के बाद शहर में ग्राहकों की भीड़ उमड़ पड़ी। तमाम बाजार, दुकान व प्रतिष्ठान ग्राहकों से पटे नजर आए। इसके चलते कारोबार पटरी पर लौटता दिखा। हालांकि प्रशासनिक आदेश के बाद भी देर शाम तक दुकान खोलने वालों पर पुलिस ने सख्ती दिखाई। शाम छह बजे के बाद पुलिस ने दुकानदारों पर डंडे चलाए। कई लोगों की पिटाई की। गली-मोहल्लों के दुकानदारों की भी पुलिस ने क्लास लगाई। वहीं, बगैर मास्क व हेलमेट के निकले दर्जनों लोगों से जुर्माना वसूला। उधर, अलसुबह से शहर में उमड़ी भीड़ से जाम लग गया। सरैयागंज, जीरोमाइल, भगवानपुर व अखाड़ाघाट समेत कई इलाकों में घंटों जाम लगने से लोग परेशान रहे। अखाड़ाघाट में तीन घंटे तक जाम लगा रहा। इसका असर पूरे शहर पर दिखा। लोगों की भीड़ के चलते शारीरिक दूरी के पालन का प्रशासनिक आदेश गुम होता दिखा। लोग बेपरवाह नजर आए। उधर, मांस-मछली की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ रही। आलू की कीमतों में वृद्धि जारी रही। खुदरा बाजार में आलू की कीमत 32 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है। सब्जी व फल की मांग में कमी आई है।

लॉकडाउन के उल्लंघन पर मॉल व होटल संचालक पर केस

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर मॉल व होटल संचालक सहित अन्य के विरुद्ध ब्रह्मपुरा थाना पुलिस ने कार्रवाई की है। इमलीचट्टी के एक शॉपिग मॉल व होटल संचालक के खिलाफ जमादार विद्यानंदन सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें मॉल के मालिक व मैनेजर और होटल के सोवन कुमार एवं रवि कुमार को आरोपित बनाया गया है। थानाध्यक्ष विश्वनाथ राम ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान प्रतिष्ठान खोलने को लेकर पूरी तरह पाबंदी थी। इसका उल्लंघन कर आरोपितों ने होटल व मॉल खोल रखा था। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी