मुजफ्फरपुर के कई स्कूलों ने फीस जमा नहीं की, बिहार बोर्ड ने बढ़ाई सख्ती

बोर्ड ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन व अनुमति आवेदन भरने के साथ ही फीस जमा कराने का भी निर्देश दिया है। किसी विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा समय से फीस जमा नहीं किया जाता तो यह समिति के निर्देश का उल्लंघन माना जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:16 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:16 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के कई स्कूलों ने फीस जमा नहीं की, बिहार बोर्ड ने बढ़ाई सख्ती
आनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि 15 अगस्त तक कर दी गई है।

मुजफ्फरपुर, जासं। मैट्रिक व इंटर का रिजल्ट जारी होने के बाद कई स्कूलों ने बिहार बोर्ड की फीस जमा नहीं किया है। इसको लेकर बिहार बोर्ड ने नौवीं कक्षा से सख्ती बढ़ा दी है। आनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि 15 अगस्त तक कर दी गई है। विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को शीघ्र रजिस्ट्रेशन कराने को कहा गया है। बोर्ड ने कहा है कि रजिस्ट्रेशन के साथ ही शुल्क भी बोर्ड कार्यालय को भेज दें। लापरवाही करने वाले को वित्तीय अनियमितता मानी जाएगी। बोर्ड ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन व अनुमति आवेदन भरने के साथ ही फीस जमा कराने का भी निर्देश दिया है। किसी विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा समय से फीस जमा नहीं किया जाता, तो यह समिति के निर्देश का उल्लंघन माना जाएगा। 

अतिथि शिक्षकों की सेवा विस्तार पर आज लगेगी मुहर

जासं, मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से विभिन्न कालेजों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पर सोमवार को अंतिम मुहर लगेगी। देर शाम तक इसकी अधिसूचना जारी करने के साथ ही अतिथि शिक्षकों को कालेज आवंटित किया जाएगा। विवि की ओर से स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि जिन अतिथि शिक्षकों ने शपथ पत्र भरकर नहीं दिया है उन्हें किसी शर्त पर दोबारा मौका नहीं दिया जाएगा। बता दें कि पिछले सत्र में 439 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की गई थी। इसमें से कई शिक्षकों ने शपथ पत्र भरकर नहीं दिया है। पिछले सत्र में कई शिक्षक दो जगह सेवा देने के साथ ही दोनों जगह से वेतन व मानदेय भी ले रहे थे। इस वर्ष विवि की ओर से कहा गया कि नियुक्ति से पहले वे शपथ पत्र भरकर नोटरी से सत्यापित कराएं कि वे सरकारी या गैरसरकारी दो जगह सेवा नहीं दे रहे हैं। दो दिन पूर्व अतिथि शिक्षकों ने विवि के अधिकारियों से मुलाकात कर शीघ्र नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने की मांग की थी।

आज नहीं होगा टीकाकरण, पटना से नहीं मिली वैक्सीन

मुजफ्फरपुर : कोरोना टीकाकरण अभियान पर सोमवार को विराम रहेगा। राज्य मुख्यालय से वैक्सीन नहीं मिलने के कारण टीकाकरण नहीं की जाएगी। सदर अस्पताल में कोवैक्सीन के द्वितीय डोज के लिए केंद्र चलेगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. एके पांडेय ने बताया कि मुख्यालय से जो टीका मिला था, वह रविवार को खत्म हो गया है। इसके कारण सोमवार को जिले के किसी भी केंद्र पर कोरोना टीका नहीं दिया जाएगा। डा. पांडेय ने बताया कि सिर्फ सदर अस्पताल में कोवैक्सीन के दूसरे डोज के लिए एक सेंटर चलेगा। सोमवार शाम तक मुख्यालय से टीका उपलब्ध करा दिया जाता है तो मंगलवार से फिर से टीकाकरण के लिए सभी केंद्र सुचारू ढंग से चलेगा। बताया कि टीका की उपलब्धता के हिसाब से अभियान चल रहा है।  

chat bot
आपका साथी