गायघाट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

गायघाट प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय पर आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार के नए नियमों के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

JagranMon, 19 Oct 2020 07:03 PM (IST)
गायघाट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर : गायघाट प्रखंड मुख्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय पर आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार के नए नियमों के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। सेविकाओं ने बताया कि उनलोगों के समक्ष करो या मरो की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जब से डीबीटी के माध्यम से लाभुकों के खाते में पोषाहार की राशि भेजने का नियम लागू किया गया है। तब से किसी भी लाभुक के खाते में चार महीने बीतने के बावजूद राशि नहीं मिली है। ऐसे में लाभुकों व सेविकाओं के बीच अब तनातनी की स्थिति उत्पन्न हो रही है। सेविका संघ की अध्यक्ष सबीला खातून ने बताया कि सितंबर महीने की पोषाहार की राशि लाभुकों के खाते में भेजने के लिए लाभुकों की मोबाइल पर ओटीपी भेजा गया है जो लाभुकों द्वारा उपलब्ध नहीं हो रहा है। जिससे और समस्या उत्पन्न होती जा रही है। ऐसे में जबतक विभाग या जिला प्रशासन के अधिकारी द्वारा कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया जाता, तबतक आदोलन जारी रहेगा। उनके ज्ञापन में पोषाहार की राशि डीबीटी के माध्यम से करने पर रोक लगाने, मोबाइल रिचार्ज कराए बिना मोबाइल पर कार्य करने का दबाव बंद करने की माग की गई। मौके पर संगीता कुमारी, रीता कुमारी, संजू मिश्रा, मीरा कुमारी, चंदा देवी, मुर्सत प्रवीण, मधुमाला देवी, मालती कुमारी, सुनैना प्रियतम, रूचन कुमारी आदि मौजूद रहीं।

सड़क जाम मामले में छह नामजद

सड़क जाम मामले को लेकर पीयर थाने में प्राथमिक दर्ज की गई है। थानाध्यक्ष शिवनाथ सिंह के फर्दबयान पर दर्ज प्राथमिकी में छह नामजद समेत 50 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया है। विदित हो कि शनिवार को मधैया निवासी नगीना सिंह के 20 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार की मौत नदी में डूबने से हुई थी। मुआवजे की माग को लेकर पिलखी पुल के हरपुर बाध चौक पर शव को रखकर सड़क जाम कर दिया था। इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि विधि व्यवस्था भंग करने के आरोप में फूलबाबू, अमरजीत कुमार, अजय कुमार, मिथिलेश सिंह, महेश सहनी, अख्तर मिया समेत 50 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपितों की गिरफ्तारी को पुलिस छापेमारी कर रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.