कर्ज का ब्याज मांगने पर कराई गई माला देवी की हत्या, साजिशकर्ता गिरफ्तार

जेल भेजे जाने के दौरान आरोपित ने खोला मुंह लगाया प्रलोभन देने व उकसाने का आरोप। शादी कराने वाले को महिला ने दिए थे ब्याज पर पैसे 10 दिन पूर्व बीमारी से हो गई उसकी मौत। मृतक के छोटे पुत्र मोनू के आवेदन पर बिट्टू को आरोपित किया गया है।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:02 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:02 AM (IST)
कर्ज का ब्याज मांगने पर कराई गई माला देवी की हत्या, साजिशकर्ता गिरफ्तार
अजय शाही जो हत्या के लिए प्रलोभन देकर उकसाया था।

मुजफ्फरपुर, जासं। औराई थाना क्षेत्र के शाही मीनापुर गांव में माला देवी हत्याकांड ने नया मोड़ ले लिया है। सोमवार को पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपित के बयान के आधार पर शाही मीनापुर गांव से ही अजय शाही को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि मृतक के छोटे पुत्र मोनू के आवेदन के आधार पर पर बिट्टू को आरोपित किया गया है। हालांकि वह शुरू से अंत तक अकेले ही हत्याकांड में शामिल होने की बात कहता रहा। 

सोमवार को जब उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा था तो उसने पुलिस को बताया कि हम अकेले जेल जा रहे हैं। मेरे गांव के अजय शाही जो हमें हत्या के लिए प्रलोभन देकर उकसाया था, वह बच रहा है। पुलिस ने जब दबाव बनाया तो उसने बताया कि अजय शाही के बड़े भाई संजय शाही ने ही माला देवी की शादी कराई थी। एक सप्ताह पूर्व बीमारी से दिल्ली में संजय की मौत हो गई। उसने माला देवी से दो लाख रुपये ब्याज पर लिया था जिसका हर माह चार हजार रुपये ब्याज देता था। इधर, जब वह बीमार पड़ा तो एक साल से ब्याज नहीं दे पा रहा था। एक सप्ताह से संजय शाही के भाई अजय शाही ने हमें प्रलोभन दिया कि एक लाख रुपये देंगे यदि तुम माला देवी की हत्या कर दोगे। वह तुम्हारी मां को भी गाली देती है और मुझे भी पैसे के लिए परेशान करती है। इसी लोभ में मैंने सन्नाटे का फायदा उठाते हुए रात्रि 11 बजे उसकी हत्या कर दी। थानाध्यक्ष ने नाटकीय ढंग से अजय शाही को घर से दबोच लिया। उसने पुलिस को बताया कि हमने ब्याज पर पैसे उससे लिया है, पर हत्या के लिए उकसाने की बात गलत है। वहीं, दर्जनों की संख्या में पहुंचे लोग आरोपित बिट्टू के बयान को गलत बताते हुए अजय को रिहा करने की मांग कर रहे थे। लोगों का कहना था कि अजय को अपने भाई का क्रियाकर्म करना है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि हर हाल में अजय दोषी है। पूछताछ के बाद मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। 

chat bot
आपका साथी