बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम में मधुबनी की निशा भारती व हर्ष नंदा का चयन

बिहार अंडर-19 क्रिकेट बालक वर्ग के लिए चयनित तेज गेंदबाज हर्ष नंदा फिलहाल वीनू मांकड एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगे। मैच 28 सितंबर से मोहाली में शुरू होगा। हर्ष करीब सात वर्षों से मधुबनी क्रिकेट संघ से खेल रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 11:42 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 11:42 AM (IST)
बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम में मधुबनी की निशा भारती व हर्ष नंदा का चयन
दाएं हाथ की बल्लेबाज निशा भारती की ऑलराउंडर के रूप में पहचान। फोटो- जागरण

मधुबनी, जाटी। बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम बालिका वर्ग में जिले के सुखेत पंचायत के बालियान गांव की निशा भारती ने अपनी जगह बनाने में सफलता हासिल की है। वहीं, बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम बालक वर्ग में हर्ष नंदा का चयन किया गया है। बता दें कि हर्ष नंदा मूल रूप से कटिहार का रहने वाला है। वह कई वर्षो से मधुबनी जिला किक्रेट टीम से खेल रहा है। बिहार अंडर-19 क्रिकेट टीम बालिका वर्ग के लिए चयनित निशा भारती के पिता शिव कुमार प्रसाद एलआइसी में कार्यरत है। वहीं, माता मंजू प्रसाद शिक्षिका हैं। दाएं हाथ की बल्लेबाज के साथ-साथ ऑलराउंडर के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली निशा वर्तमान में पटना में है। वह 20 सितंबर को पटना से टीम के साथ विशाखापत्तनम के लिए रवाना होगी। बिहार महिला टीम का पहला लीग मैच 29 सितंबर को छत्तीसगढ़ से होगा।

20 को मोहाली के लिए प्रस्थान करेगा हर्ष नंदा

बिहार अंडर-19 क्रिकेट बालक वर्ग के लिए चयनित तेज गेंदबाज हर्ष नंदा फिलहाल वीनू मांकड एक दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता में खेलेंगे। मैच 28 सितंबर से मोहाली में शुरू होगा। हर्ष करीब सात वर्षों से मधुबनी क्रिकेट संघ से खेल रहे हैं। वह बिहार की टीम 20 सितंबर को पटना से मोहाली के लिए प्रस्थान करेगा। बिहार की टीम को एलिट ग्रुप ‘ए में रखा गया है। बिहार टीम का पहला लीग मैच 28 सितंबर को आंध्र प्रदेश से, दूसरा मैच 29 सितंबर को उड़ीसा से, तीसरा मैच एक अक्टूबर को उत्तर प्रदेश से, चौथा मैच दो अक्टूबर को दिल्ली से और पांचवां मैच चार अक्टूबर को छत्तीसगढ़ से होना है। इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मैच होगा। बिहार टीम में 22 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। निशा भारती व हर्ष नंदा के चयन की जानकारी देते जिला क्रिकेट संघ के कालीचरण ने बताया कि दो खिलाड़ी के चयन से जिला का मान बढ़ा है।

निशा के चयन से बलियार गांव में खुशी का माहौल

निशा भारती झंझारपुर प्रखंड के सुखेत पंचायत की बलियार गांव की रहने वाली हैं। निशा भारती पार्वती लक्ष्मी महिला कॉलेज झंझारपुर की 12वीं की छात्रा है और उसकी उम्र अभी मात्र 16 वर्ष है। निशा भारती दायें हाथ से बल्लेबाजी व लेग स्पिन गेंदबाजी करती है। झंझारपुर क्रिकेट एकेडमी के कोच युक्तिनाथ झा एवं मधुबनी जिला क्रिकेट संघ में प्रशिक्षण ले रही है। निशा की इस उपलब्धि पर अरुण कुमार, कैलाश भंडारी, फूले भंडारी, चन्दन सिंह, नीरज साह, फूलो कुमारी, प्रियंका कुमारी सहित अन्य ने बधाई व शुभकामनाएं दी है। 

chat bot
आपका साथी