मधुबनी पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: बेनीपट्टी में आज शाम थम जाएगा प्रचार का शोर

पोलिंग पार्टी के मतदान सामग्री में थैला मतदाता सूची डायरी घोषणा पत्र मतदान केन्द्रवार अन्य सामग्री रखा जा रहा है। चुनाव से एक दिन पूर्व पोलिंग पार्टी को बूथवार चुनाव सामग्री उपलब्ध कराया जाएगा। श्रीलीलाधर उच्च विद्यालय बेनीपट्टी में मतदान सामग्री का डिस्पेच सेंटर बनाया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:33 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:33 AM (IST)
मधुबनी पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: बेनीपट्टी में आज शाम थम जाएगा प्रचार का शोर
चुनाव को लेकर बूथवार तैयार हो रही मतदान सामग्री, मतदान 29 को। फोटो- जागरण

बेनीपट्टी, संस। बेनीपट्टी प्रखंड में 29 नवंबर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर पोलिंग पार्टी के सामग्री की तैयारी शुरू हो गई है। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डॉ. रवि रंजन ने बताया कि चुनाव को लेकर मतदान केन्द्रवार पोलिंग पार्टी के सामग्री थैला में सील किया जा रहा है । पोलिंग पार्टी के मतदान सामग्री में थैला, मतदाता सूची, डायरी, घोषणा पत्र, मतदान केन्द्रवार अन्य सामग्री रखा जा रहा है । चुनाव से एक दिन पूर्व पोलिंग पार्टी को बूथवार चुनाव सामग्री उपलब्ध कराया जाएगा । श्रीलीलाधर उच्च विद्यालय, बेनीपट्टी में मतदान सामग्री का डिस्पेच सेंटर बनाया गया है। ईवीएम को सील कर मिलान कर लिया गया है । 

चुनाव कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर प्राथमिकी

पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट के द्वारा चुनाव को लेकर अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण किया जा रहा है। आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराए जाने को लेकर कड़े निर्देश दिए गए हैं। उच्च विद्यालय के परिसर में चुनाव में आने वाले कर्मी व पोलिंग पार्टी के लिए बड़े-बड़े पंडाल का निर्माण कराया गया है। चुनाव से एक दिन पूर्व पोलिंग पार्टी को ईवीएम मशीन व मत पेटी तथा अन्य सामग्री उपलब्ध करा दिया जाएगा। चुनाव में पोलिंग पार्टी को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो, इसके लिए संकुल स्तर पर कलस्टर बनाया गया है। बीडीओ ने कहा कि वाहनों मालिकों को चुनाव के लिए वाहन जब्त कर थानास्तर से नोटिस तामिला किया गया था। 27 नवम्बर तक वाहनों को जमा नहीं करने पर वैसे वाहन मालिकों के खिलाफ चुनाव कार्य में बाधा उत्पन्न करने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा। इस अवसर पर बीपीआरओ गौतम आनंद, पीओ जितेन्द्र कुमार पांडेय, बीसीओ विजय कुमार, अमित कुमार, अनिल साफी, मनोज कुमार, डॉ. सुमन कुमार सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे। बता दें कि 29 को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार शनिवार की शाम समाप्त हो जाएगा। 

chat bot
आपका साथी