Madhubani Panchayat Election 2021: पंडौल प्रखंड में सरपंच के एक और वार्ड पंच के 172 पद रहे निर्विरोध

Bihar Panchayat Election 2021 श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत में सरपंच पद के लिए एकमात्र नामांकन।विभिन्न पंचायतों के 172 वार्ड पंच के प्रत्याशियों के सामने कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं। मतगणाना के बाद सभी को मिलेगा निर्विरोध निर्वाचन का प्रमाण पत्र।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:48 AM (IST)
Madhubani Panchayat Election 2021: पंडौल प्रखंड में सरपंच के एक और वार्ड पंच के 172 पद रहे निर्विरोध
प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव में महज 273 वार्ड पंचों के पद पर ही अब चुनाव होंगे।

पंडौल (मधुबनी), संस। कुल 26 पंचायतों वाले पंडौल प्रखंड में श्रीपुर हाथी मध्य पंचायत के सरपंच निर्विरोध रह गए। बता दें कि श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत से सरपंच पद के लिए महज एक नामांकन हुआ। इस पद के लिए कोई अन्य नामांकन नहीं होने के कारण श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत के नवहथ निवासी महेंद्र मंडल लगातार चौथी बार अपने पंचायत के सरपंच निर्वाचित होंगे। इस बार वे अपने पंचायत के निर्विरोध सरपंच बनने जा रहे हें। इनके अतिरिक्त इस बार प्रखंड में 172 वार्ड पंच भी निर्विरोध रह गए हैं। बता दें कि प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव में महज 273 वार्ड पंचों के पद पर ही अब चुनाव होंगे। जबकि, 172 वार्ड पंच निर्विरोध रह गए। 

ग्राम कचहरी के पंच पद के लिए नामांकन कराने वालों में उदयपुर बिठुआर पंचायत के 10, दहिवत माधोपुर पश्चिमी पंचायत के आठ, दहिवत माधोपुर पूर्वी पंचायत के छह, नरपतिनगर पंचायत के पांच, पंडौल पश्चिमी पंचायत के नौ, पंडौल पूर्वी पंचायत के छह, पंडौल मध्य पंचायत के नौ, पचाढ़ी पंचायत के छह, बथने पंचायत के दो, बिरौल पंचायत के छह, बेलाही पंचायत के आठ, भगवतीपुर पंचायत के सात, भवानीपुर पंचायत के सात, भौर पंचायत के पांच, मेघौल पंचायत के पांच, मोकरमपुर पंचायत के छह श्रीपुर हाटी उत्तरी पंचायत के सात, श्रीपुरहाटी दक्षिणी पंचायत के सात, श्रीपुर हाटी मध्य पंचायत के सात, संकोर्थू पंचायत के आठ, सकरी पश्चिमी पंचायत के आठ, सकरी पूर्वी पंचायत के नौ, सरिसब पाही पश्चिमी पंचायत के दो, सरिसब पाही पूर्वी पंचायत के सात तथा सलेमपुर पंचायत के कुल 12 वार्ड पंच निर्विरोध रह गए हैं। उक्त वार्ड पंचों के पद के लिए अब मतदान नहीं होगा। मतदान व मतगणना के उपरांत इन प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचन का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। वहीं, शेष बचे 273 वार्ड पंचों के पदों पर बैलेट पेपर के माध्यम से 29 सितंबर को मतदान होना है। 

chat bot
आपका साथी