मधुबनी समाचार: आरडीडीई ने लिपिक को निलंबित कर किया विभागीय कार्यवाही के अधीन

लिपिक ठाकुर के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के संचालन के लिए डीईओ दरभंगा को संचालन पदाधिकारी एवं डीपीओ-स्थापना मधुबनी को उपस्थापन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। निर्देश दिया है कि विभागीय कार्यवाही को विधिवत संचालित कर जांच रिपोर्ट 45 दिनों के अंदर उपलब्ध कराएं।

Ajit KumarThu, 25 Nov 2021 01:49 PM (IST)
विभागीय कार्यवाही के संचालन के लिए दरभंगा के डीईओ संचालन पदाधिकारी नियुक्त।

मधुबनी, जासं। विभिन्न आरोपों से घिरे डीईओ कार्यालय के लिपिक पर निलंबन की कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। दरभंगा प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक ने डीईओ कार्यालय (स्थापना संभाग) में पदस्थापित लिपिक विजय शंकर ठाकुर को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही के अधीन कर दिया है। निलंबन अवधि के लिए लिपिक उनका मुख्यालय जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान, नरार, मधुबनी निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में उनको नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता का भुगतान किया जाएगा।

लिपिक ठाकुर के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही के संचालन के लिए डीईओ, दरभंगा को संचालन पदाधिकारी एवं डीपीओ-स्थापना, मधुबनी को उपस्थापन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। आरडीडीई ने संचालन पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि विभागीय कार्यवाही को विधिवत संचालित कर जांच रिपोर्ट 45 दिनों के अंदर उपलब्ध कराएं।

आरडीडीई ने अपने आदेश में कहा है कि डीएम एवं डीईओ से प्राप्त पत्र के आलोक में लिपिक विजय शंकर ठाकुर को मधुबनी जिले के राजकीयकृत/परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में कार्यरत लिपिकों एवं अनुदेशकों का अनियमित/गलत ढ़ंग से सुनिश्चित वित्तीय उन्नयन/रूपांतरित सुनिश्चित वित्तीय उन्नयन में प्रोन्नति देने के फलस्वरूप अवैध भुगतान होना, उच्चाधिकारी के आदेश की अवहेलना कर बार-बार स्मारित करने के बावजूद निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत प्रभार आदान-प्रदान नहीं करने/सरकारी कार्य को बाधित करने का प्रयास करने, कर्तव्य के प्रति लापरवाही/स्वेच्छाचारिता बरतने, सरकारी कर्मचारी के विपरीत आचरण करने आदि आरोपों के लिए बिहार सरकारी सेवक (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियमावली-2005 के सुसंगत प्रावधानों के अधीन निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही के अधीन किया जाता है। जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने भी लिपिक विजय शंकर ठाकुर को निलंबित किए जाने की जानकारी दी है।

महिला पालीटेक्निक की चार छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट

मुजफ्फरपुर : बेला स्थित राजकीय महिला पालीटेक्निक की चार छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट किया गया। आनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव में आदित्य राज, प्रतिभा कुमारी, निहारिका कुमारी व अर्चु कुमारी का चयन रेमन्ड कंपनी में हुआ। चयनित छात्राओं को रेमन्ड के सिल्वर स्पाई एपरायल लि. बेंगलुरु में योगदान देना है। इसके लिए कंपनी की ओर से छात्राओं को रेल टिकट भी उपलब्ध कराया गया। कालेज के प्राचार्य डा.वरुण कुमार राय व ट्रेङ्क्षनग एवं प्लेसमेंट पदाधिकारी प्रो.सुबोध कुमार मेहता ने सभी चयनित छात्राओं को शुभकामनाएं दीं। प्राचार्य ने बताया कि आइटी, आइटीईएस सेक्टर की ओर से 25 नवंबर को भी कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन होगा। उम्मीद है कि इसमें भी संस्थान की छात्राएं चयनित होंगी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.