Madhubani: भारत-नेपाल सीमा को जोड़ने वाली सड़क से गुजरना हुआ खतरनाक, जानिए क्या है वजह

मधवापुर प्रखंड मुख्यालय से वासुकी चौक तक करीब छह किलोमीटर लंबी है सड़क। सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों के कारण आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे लोग। सीमावर्ती इलाके की प्रमुख सड़क के जर्जर होने से परेशानी झेल रहे लोग।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:19 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:19 PM (IST)
Madhubani: भारत-नेपाल सीमा को जोड़ने वाली सड़क से गुजरना हुआ खतरनाक, जानिए क्या है वजह
भारत-नेपाल सीमा को जोडऩे वाली जर्जर मधवाुपर-वासुकी मुख्य सड़क

मधवापुर (मधुबनी), जासं। मधवापुर प्रखंड क्षेत्र में सड़कों की स्थिति दयनीय बनी हुई है। प्रखंड की कई प्रमुख सड़कें बदहाल हैं जिनका निर्माण या मरम्मत नहीं होने से स्थानीय लोगों में संबंधित विभाग के प्रति काफी आक्रोश है। यदि सड़कों की स्थिति यही बनी रही तो बारिश के इस मौसम में कई सड़कों पर यातायात प्रभावित होना तय माना जा रहा है। इन्हीं जर्जर सड़कों में एक है भारत-नेपाल सीमा को जोड़ने वाली मधवापुर प्रखंड मुख्यालय से वासुकी चौक तक जाने वाली सड़क। यह सड़क इतनी क्षतिग्रस्त हो चुकी है मानो यह अपना वजूद खोती जा रही है। इस सड़क की लंबाई करीब छह किलोमीटर है। खासकर, पेट्रोल पंप से लेकर बिहारी पुल तक इस सड़क में चार दर्जन से अधिक बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं।

 इन गड्ढों के कारण आए दिन लोग दुर्घटना के शिकार होते आ रहे हैं। भारी वाहनों की तो बात ही मत करें, बाइक की स्पीड भी इस सड़क पर साइकिल जैसी हो जाती है। सड़क पर पीच का कहीं नामोनिशान नहीं बचा है। सड़क इलाके के लिए काफी महत्वपूर्ण है, लेकिन इस पर अब तक किसी की नजर नहीं गई। पिछले पांच सालों में इस सड़क के पुनर्निर्माण या मरम्मत की दिशा में कोई ठोस पहल सामने नहीं आई है। लोगों को यातायात में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग जान हथेली पर रखकर इस सड़क पर यातायात करने को मजबूर हैं।

 प्रशासन के तमाम वरीय अधिकारी व कर्मी इसी सड़क से गुजरते हैं।  बावजूद, पिछले पांच सालों में इस सड़क की बदहाली को दूर करने का प्रयास अब तक सामने नहीं आया है। यह सड़क आज भी अपने उद्धारक की बाट जोह रही है। सड़क की बदहाली से परेशान मधवापुर के मुखिया प्रतिनिधि नीलाम्बर मिश्र, बिहारी के मुखिया लक्षणदेव मंडल, वासुकी बिहारी दक्षिणी पंचायत के मुखिया अमरेन्द्र कुमार राय उर्फ राजू राय सहित आमजनों ने कहा कि क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा के कारण सड़क जर्जर व क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इस बाबत बीडीओ बैभव कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत कराए जाने को लेकर विभागीय अधिकारियों को लिखा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी